नगर पालिका फर्रूखनगर कार्यालय में बोर्ड बैठक हुई

भरोसा दिलाया कि प्रत्येक वार्ड में समान होंगे कार्य

फतह सिंह उजाला                        
पटौदी।
 नगर पालिका कार्यालय में बोर्ड बैठक हुई, जिसमें वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 13 करोड़ 89 लाख रुपये के बजट को पूर्ण बहुमत से मंजूरी दी गई।नपा चेयरपर्सन सुमन यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में वार्ड पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड में विकास कार्य कराने के प्रस्ताव रखे। इस दौरान वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट के प्रत्येक बिदु पर चर्चा की गई। पालिका सचिव नरेश कुमार ने नगर के सभी वार्ड पार्षदों को भरोसा दिलाया कि प्रत्येक वार्ड में समान रूप से कार्य कराए जाएंगे।

एक वर्ष बाद हुई पालिका बोर्ड बैठक में हंगामा, आय बढ़ाने पर मंथन नगर पालिका बोर्ड की बैठक में पिछले आय व्यय के ब्यौरे को लेकर पार्षदों ने हंगामा किया । इस दौरान निर्माण सामग्री जांच व अन्य व्यवस्थाओं के लिए पार्षदों की कमेटी का गठन करने का प्रस्ताव पारित किया गया। विकास कार्य के लिये ड्रोन से मैपिंग, की प्लान के अन्तर्गत गलियों ओर लाईटों आदि की लोकेशन ट्रेस कर विकास कार्य कराए जाएंगे, आवारा पशु एवं बंदरों को पकडने के लिये टेंडर, मुख्य मार्गों पर लाईट, रोड स्वीपिंग मशीन को वापिस लौटाने बारे मे विचार विमर्श, कम्पैकटर गाडी को कंडम घोषित करने बारे, पालिका आफिस सौन्दर्यीकरण के लिये 3 लाख की मंजूर, शिविर के ढक्कनों को दुरुस्त करने बारे मे, अस्सिमैंट की सर्वे दौबारा करने बारे मे, दुकानों को किराए पर देने बारे मे आदि सहित प्रस्ताव पास किए गए हैं।  

नगर पालिका बोर्ड की बैठक का आयोजन कोविड-19 के चलते लगभग एक वर्ष बाद किया गया। इसमें पार्षदो ने पिछले आय व्यय को लेकर काफी हंगामा किया। सचिव नरेश कुमार ने आगे की कार्रवाई चलाते हुए अग्रिम योजनाओं पर चर्चा की। सड़क, शौचालय, नालियों के निर्माण जैसी बुनियादी सुविधाओं को लेकर नाराजगी प्रकट की गई। चेयरपर्सन सुमन यादव ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव बढ़ने के बाद  विकास कार्य नहीं कराए जा सके है। सभी वार्डो मे सामान विकास कार्य कराए गए हैं। बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं। इस मौके नपा उपचेयरप्रसन्न जयंती चैधरी, नपा के सभी पार्षदगण आदि सहित नपा प्रशासन का स्टाफ मौजूद रहा।

Previous Post Next Post