सिटी और देहात को मिलाकर 1339 एक्टिव केस मौजूद

बीते 24 घंटे के दौरान 256 नए केस दर्ज किए गए

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 करीब 3 माह तक काबू में रहने के बाद कोरोना कोविड-19 जारी सप्ताह के दौरान होली के त्यौहार से पहले बेकाबू होता दिखाई दे रहा है । बीते 24 घंटे के दौरान सिटी और देहात को मिलाकर गुरुग्राम में 256 नए कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। वही अभी तक कोविड-19 के कारण 362 लोगों की जान भी जा चुकी है ।

अचानक कोरोना कॉविड 19 के पॉजिटिव केस में उछाल को देखते हुए होली से पहले सूबे के स्वास्थ्य मंत्री और गृहमंत्री अनिल विज के द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि होली का त्यौहार सार्वजनिक रूप से और सामूहिक तौर पर नहीं मनाया जाए अर्थात रंग खेलते समय लोगों की भीड़ एक साथ एक स्थान पर एकत्रित नहीं होनी चाहिए। इसी बीच में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में बीते 24 घंटे के दौरान सिटी और देहात को मिलाकर अभी भी 1339 कोरोना के पॉजिटिव केस मौजूद है।

बीते 24 घंटे के दौरान सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले पटौदी ब्लॉक में गुरुवार को 12 नए कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। इनमें से एक मामला गांव नरहेड़ा का बताया गया है । एक बहुत लंबे समय के बाद में पटौदी के साथ लगते फरुखनगर ब्लॉक में भी गुरुवार को नया पॉजिटिव केस दर्ज किया गया है । वही सोहना ब्लॉक में बीते 24 घंटे के दौरान तीन नए पॉजिटिव के सामने आए हैं । जब से जिला गुरुग्राम में कोविड-19 ने अपना दखल दिया है, तब से लेकर 25 मार्च गुरुवार तक पटौदी देहात में 4 5 6 1 कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । वही पटौदी के साथ लगने वाले फरुखनगर ब्लॉक में यह संख्या 639 और सोहना ब्लॉक में पॉजिटिव केस का आंकड़ा 2091 दर्ज किया गया है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में सिटी से बाहर तीनों ब्लॉक को मिलाकर 61458 कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । वही 59757 कोविड-19 के संक्रमित लोग स्वस्थ होने वालों में भी शामिल है । करीब 3 माह के बाद में होली के त्यौहार से एकदम पहले जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के पॉजिटिव केस का आंकड़ा 256 तक पहुंचना वास्तव में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के लिए चिंता सहित एक नई चुनौती भी बनता दिखाई दे रहा है । ऐसे में स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक कोरोना से बचाव के लिए एक बार फिर से आम जनमानस को स्वयं पर कंट्रोल करते हुए कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जारी किए गए तमाम दिशा निर्देशों का पालन करना ही होगा । इसमें सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है ,उचित दूरी को बनाकर रखने के साथ-साथ भीड़ वाले स्थान पर अधिक समय तक नहीं पहनना है और समय-समय पर हाथों की सफाई भी किया जाना शामिल है।

Previous Post Next Post