बीते 24 घंटे के दौरान में 186 नए केस दर्ज किए गए

गुरुग्राम में अभी तक 61202 पॉजिटिव केस हो चुके दर्ज

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/पटौदी । 
कोरोना कोविड-19 ने जिला गुरुग्राम में सिटी के साथ देहात में एक बार फिर से पांव फैलाने शुरू कर दिए हैं । बीते 72 घंटे के दौरान गुरुग्राम में कोविड-19 संक्रमण के कारण दो और लोगों की मौत हो चुकी है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 362 तक पहुंच गई है।

एक्टिव केस की बात की जाए तो बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बुधवार को 1179 कोविड-19 के एक्टिव केस की पुष्टि की गई है । वही सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके में शामिल पटौदी ब्लॉक में नो नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। फरुखनगर में एक भी नया केस सामने नहीं आया, जबकि सोहना ब्लॉक में एक नया मामला दर्ज किया गया है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम मैं अभी तक सिटी और देहात को मिलाकर 61202 कोविड-19 के पॉजिटिव केस की पहचान की जा चुकी है । इनमें से 59661 पॉजिटिव केस रिकवर भी हो चुके हैं ।

बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या 186 बताई गई है ।  1 दिन पहले मंगलवार को यह संख्या 188 थी । बीते 24 घंटे के दौरान  कोविड-19 से संक्रमित 94 लोग स्वस्थ होने वालों में शामिल है। सिटी से बाहर देहात कहलाने वाला पटौदी ब्लॉक कोविड-19 के लिए सबसे अधिक साथ टारगेट बना हुआ है । देहात इलाके में शामिल पटौदी ब्लॉक में अभी तक 4549 कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । वही साथ लगते फरुखनगर देहात इलाके अथवा ब्लॉक में यह संख्या केवल मात्र 638 तक ही सीमित रही है । इसके विपरीत सोहना ब्लॉक में कोविड-19 के 2088 पॉजिटिव केस अभी तक दर्ज किए जा चुके हैं । करीब 3 महीने के बाद में जारी इस सप्ताह के दौरान कोविड-19 के कारण सोमवार से लेकर बुधवार तक 2 लोगों की जान कोविड-19 के कारण जा चुकी है ।

जिस प्रकार से जिला गुरुग्राम में और सिटी से अलावा देहात के इलाकों में कोविड-19 के मामले धीरे धीरे बढ़ती संख्या के साथ सामने आ रहे हैं ,यह निश्चित ही स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन और आम लोगों के लिए चिंता का भी कारण बनते दिखाई दे रहे हैं। चिकित्सकों के मुताबिक कोविड-19 से बचाव के लिए जारी दिशा निर्देशों का पहले की तरह ही और भी अधिक ईमानदारी तथा कड़ाई के साथ में पालन करते हुए मास्क पहनना जरूरी है । सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जाए या फिर भीड़ वाले स्थानों पर अधिक समय तक नहीं रुकना चाहिए । वही अपने हाथों को अच्छी प्रकार से नियमित अंतराल पर साफ करते रहना चाहिए । कोविड-19 से बचने के लिए आम लोगों को ही अब जागरूकता दिखाने की जरूरत है।

Previous Post Next Post