250 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण पर

रेल मंत्री ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत रेलवे स्टेशन पर सफाई की

रेलवे कर्मचारियों ने साफ-सफाई को लेकर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया

गुरुग्राम ब्यूरो।
गुरुग्राम रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण करने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने डिजाइन की मंजूरी दी है। इसके तहत काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके पहले रेल मंत्री ने स्टेशन परिसर में झाड़ू लगाई। वह ने बताया कि प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के लिए श्रमदान करने की अपील की है।

रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण का डिजाइन तैयार हो चुका है। इसके तहत धरातल पर जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा। यह बात रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुग्राम रेलवे स्टेशन परिसर में रेलवे स्टेशन के नए डिजाइन का अवलोकन करने के बाद कही। इससे पूर्व उन्होंने रेलवे स्टेशन परिसर में झाड़ू लगाई। इसके बाद सड़क रूट से आए रेल मंत्री सवा 11 बजे वंदे भारत से दिल्ली की तरफ निकल गए। बता दें कि रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण करने के लिए करीब 250 करोड़ रुपये का एस्टीमेट रेल विभाग ने बनाया है। रेल मंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी की 154वीं जयंती से पहले देशभर में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत श्रमदान किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे एक घंटे के लिए स्वच्छता के लिए श्रमदान करने की अपील की थी।

वंदे भारत की भी होगी सफाई
14 मिनट में वंदे भारत के सवाल के जवाब में रेल मंत्री ने कहा कि ये रोजाना प्रैक्टिस के आधार पर किया है। ट्रेन की सफाई को लेकर कर्मचारियों के स्किल लेवल में वृद्धि की गई है। उन्होंने बताया कि वंदे भारत के वापसी रूट पर उसकी सफाई की जाती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस श्रमदान के लिए एक तारीख, एक घंटा, एक साथ का नारा दिया है। इस मौके पर उत्तर रेलवे के जीएम शोभन चौधरी, डीआरएम सुखविंद्र सिंह, एसडीएम रविंद्र यादव, स्टेशन अधीक्षक एसएल मीणा, ओलंपिक विजेता साक्षी मलिक, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंद्र कटारिया, निवर्तमान पार्षद शीतल बागड़ी आदि मौजूद रहे।

नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया
करीब 10:30 बजे रेल मंत्री गुड़गांव रेलवे स्टेशन पर सड़क रूट के माध्यम से पहुंचे थे। रेलवे स्टेशन परिसर की सफाई के बाद उन्होंने रेलकर्मियों की तरफ से साफ-सफाई को लेकर प्रस्तुत नुक्कड़ नाटक देखा। उन्होंने कर्मचारियों का उत्साह वर्धन किया।

Previous Post Next Post