भारतीय कुश्ती महासंघ के अधिकारियों पर लगे आरोप बेहद गंभीर हैं। सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए, ताकि खेल और खिलाड़ियों का सम्मान बरकरार रहे

शिवचरण/गुरुग्राम ! बीजेपी को शर्म आनी चाहिए आज हर वर्ग धरने प्रदर्शन कर रहा है। व्यापारी, पहलवान, जवान, किसान, अध्यापक, युवा यहाँ तक की छोटे छोटे स्कूल के बच्चे भी आज इस सरकार की जनविरोधी नीतियों से दुखी होकर सड़कों पर हैं। बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ का नारा देने वाली इस बीजेपी से आज अपनी बेटियों को बचाने में ही लोग चिंतित दिखाई दे रहे हैं।" उक्त बातें महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि बहुत ही दुख की बात है की आज उन खिलाड़ियों को भी जंतर मंतर पर बैठना पड़ रहा है जिन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है। जो खिलाड़ी हुड्डा सरकार में डीएसपी लगते थे अब उन्हें अपने स्वाभिमान बचाने की लड़ाई सड़कों पर बैठकर लड़नी पड़ रही है।
गौरतलब है की विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता रेसलर विनेश फोगाट ने नेशनल कुश्ती फेडरेशन संघ के अध्यक्ष बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है और वो न्याय पाने को अपने साथियों के साथ जंतर मंतर पर धरने पर बैठी हैं। 
हरियाणा कांग्रेस सोशल मीडिया की स्टेट कॉर्डिनेट वर्मा ने रेसलर विनेश फोगाट का समर्थन करते हुए कहा कि जब इतनी पावरफुल और महान खिलाड़ी की ये दशा है तो खेतो में काम करने वाली और ठेके पर मजदूरी करने वाली औरतों, गरीब मजदूरों और बेटियों के साथ क्या होता होगा ये सोच कर ही रूह कांप जाती है। बहुत से परिवार लोकलाज और गरीबी की वजह से एफआईआर भी नही करा पाते बीजेपी के इन संस्कारी बलात्कारियों के खिलाफ।
कांग्रेस नेत्री ने बीजेपी नेत्री व खिलाड़ी बबिता फोगाट पर तंज कसते हुए कहा कि, क्या सरकारी मलाई अब खुदकी बहनों की इज्जत से भी बड़ी हो गई? आज उन्हें भी अपनी गुलामी की जंजीरों को तोड़ कर अपनों के हक की आवाज उठानी चाहिए, एक महिला होने के नाते महिला शोषण के खिलाफ आवाज उठाना उनका पहला कर्तव्य है। उन्होंने सवाल किया कि आखिर अधिकांश ब्लात्कारियों के संबंध इनके पक्ष में तिरंगा यात्रा निकालने वालों और उन्हें संस्कारित बताने वालों और उनको फूल मालाओं से सम्मान देने वाली इस बीजेपी पार्टी से ही जुड़े होते हैं क्योंकि ये पार्टी इस घृणित विचारधारा वाले रेपिस्टों से भरी पड़ी है।
वर्मा ने पहलवानों के समर्थन में बोलते हुए कहा कि देश का नाम रोशन करने वाले ये खिलाड़ी अपना भविष्य दांव पर लगा कर जो आरोप लगा रहे हैं उन आरोपों पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए और तत्काल प्रभाव से कुश्ती संघ को भंग करके सीबीआई जांच कराई जाए। ये घटना खेल जगत में काला अध्याय और काला दिवस है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस पूरे मामले की जाँच उच्चतम न्यायालय के किसी अवकाश प्राप्त न्यायाधीश या फिर किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराकर विनेश फोगाट को न्याय दिलाने के यथाशीघ्र कदम उठाए जाने चाहिए।
Previous Post Next Post