तेज बारिश से हुए नुक्सान की वजह सरकार की दूरदर्शिता का अभाव, अकार्यकुशलता व फैला भ्रष्टाचार

गुरुग्राम ब्यूरो।
पिछ्ले दो - तीन दिनों से जारी भारी बारिश से हुए नुक्सान का जायजा लेने महिला कांग्रेस नेत्री ने पटौदी क्षेत्र के राजपुरा, इंछापुरी, डाडावास, मौजाबाद, गुढाणा, मुकुन्द्पुरा सहित दर्जनों गांवों का दौरा किया जहां उन्होनें खेतों में जाकर बर्बाद हुई कपास व बाजरे की फसलों को देखा और किसानों से मिलकर उनका दुखदर्द बांटा। इस मौके पर उन्होनें बाजरे की फसल के हुए नुक्सान के लिए सीधे तौर पर खट्टर सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा की सरकार द्वारा बाजरे की खरीद समय पर शुरु न किया जाना भी इस नुक्सान की मुख्य वजह है।
वर्मा ने कहा कि बीजेपी एक तरफ तो सेवा पखवाडा मना रही है, वहीं दुसरी तरफ भारी बारिश से तबाह फसलों को देखकर गमगीन किसानों के लिए न सांत्वना के दो बोल सरकार बोल रही है और न ही कोई उन्हें राहत देने के लिए मुआवजे की बात कर रही है, फिर ये क्या सिर्फ पूंजीपतियों की सेवा का ही पखवाडा मना रही है? उन्होनें कहा कि फसल बीमा योजना के नाम पर इन बीजेपी एजेंटों ने भोलेभाले किसानों की मेहनत की कमाई पर डाका डाला है, फसल बीमा के नाम पर इन सरकारी ठगों वाली बीमा कम्पनियों का भी इस प्राकृतिक आपदा में कहीं कोई अता पता नही है। बीमा कम्पनियों ने भी सरकार की शह पर इन किसानों से लुट की है।
कांग्रेस नेत्री ने कहा की खेत में खड़ी फसलों में अब भी पानी भरा खड़ा है किन्तु सरकार अब भी इस पानी निकासी के कोई प्रबंध नही कर रही, वो अपने आकाओं को खुश करने को सेवा पखवाडा मनाने में व्यस्त है।
महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि बीजेपी द्वारा सुनियोजित तरीके से बर्बाद किए जा रहे पुरे गुरुग्राम जिले में भारी बारिश, आपदा साबित हो रही है, अरबों रुपए पानी निकासी के नाम पर इस सरकार द्वारा डकार लिए गए जिसकी असलियत की पोल इस बारिश ने खोल दी है। उन्होनें कहा कि प्रति वर्ष इन महिनों में बारिश में जलभराव से होने वाली आमजन की समस्याओं से सरकार अच्छी तरहं से वाकिफ है किन्तु जनसरोकारों की उपेक्षा करने वाली ये सरकार सिर्फ इन आपदाओं में भी कमाई के अवसर ही तलाशती है।
वर्मा ने खट्टर सरकार से मांग करते हुए कहा कि वो बारिश से जमा पानी की निकासी के जल्दी प्रबंध करे ताकी बिमारियों से बचा जा सके और पीड़ित किसानों को राहत देने की तुरंत घोषणा करे। उन्होनें कहा कि बीजेपी का तैरता और चिन्घाड़ता विकास प्रदेश की जनता को नजर आने लगा है, हरियाणा को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला गुरुग्राम शर्म के मारे डूब रहा है, नगर निगम मानेसर में भी विकास के नाम पर भ्रष्टाचार के पैबन्ध लगा दिए इस सरकार ने।
कांग्रेस नेत्री ने कहा कि खट्टर सरकार झूठे जुमले किसानों को देने बन्द करे और पिछले 3 दिनों से इलाके में हो रही भारी बारिश से किसानों की खराब हुई बाजरे, कपास व धान की फसल कि स्पेशल गिरदावरी करवाकर 30 हजार प्रति एकड़ मुआवजा तुरंत दे सरकार।
Previous Post Next Post