शिवचरण ( शिवा )
 गुरुग्राम ! ऐतिहासिक गाँव कारोला के लिए आज बहुत ही खुशी का दिन रहा। गांव की होनहार बेटी जयश्री पुत्री किरनपाल सिंह बेदपाल नम्बरदार सिंह की पोत्री ने C.A का पेपर पास करके अपने गाँव कारोला का नही बल्कि गुरूग्राम जिले का नाम रोशन किया है । 
जयश्री ने बिरेहड़ा मोड़ स्कूल बाबा बलदेव दास से अपनी प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की। बेटी जयश्री ने अपनी कड़ी मेहनत से C.A की परीक्षा पास की। इस सफलता का पूरा श्रेय बेटी जयश्री ने अपनी माता हेमलता और पापा किरनपाल सिंह को दिया। तीन बार परीक्षा में कोरोना के कारण पढ़ाई अछि तरह से नही होने के कारण फेल हो गई थी । लेकिन दृढ़ निश्चय के साथ हिम्मत नही हारी और माता पिता के साथ समस्त परिवार ने आगे बढ़ने के लिए साथ खड़े रहे। जिससे जयश्री की हिम्मत बानी रही और आखिरकार सफलता को चलकर आना पड़ा। जयश्री बेटी ने समाज मे बेटियों को आगे बढ़ने का मार्ग दिखाया है !
बेटियों के लिए आदर्श बनी है। इस शुभ अवसर पर जयश्री को बधाई और आशीर्वाद देंने के लिए बेदपाल नंबरदार जी के घर पर तांता लग गया।ऐसे मौके पर युवा समाजसेवक एडवोकेट यशपाल फरीदपुर ने जयश्री को पेन और डायरी देकर आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया और समाज के मौजूद लोगो से बेटियों को जयश्री की तरह पढ़ाने और उनको सहयोग करने की अपील की। इस अवसर पर गांव के और आसपास के लोग मौजूद रहे जिनमे पूर्व सरपँच रत्न सिंह ,राजकुमार चौहान, मास्टर जीतराम,डॉ रामनिवास सिंह,रामनिवास यादव,सुमेर सिंह,दयाकिशन,प्रमोद हवलदार,कप्तान श्रीपाल चौहान,सूबेदार सतपाल सिंह,मोहन जी,गुड्डू,हरकिशन सैनी, दयानंद,नरेंद्र यादव,धर्मपाल पहलवान, संजु पहलवान,मंगत राव साहब,भारत शर्मा,मुकेश पहलवान,राजेश पहलवान,अमित पहलवान, राम चौहान, लाला सैनी ।
Previous Post Next Post