सुनीता वर्मा ने मऊ की खेल नर्सरी में पहुंच कर राष्ट्रीय स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन करने वाली लडकियों का बढाया हौंसला !

हरियाणा सरकार, स्थानीय प्रशासन, पटौदी विधायक व क्षेत्र के संपन्न लोगों से इनकी मदद के लिए आगे आने की अपील की !

शिवचरण ( शिवा )
पटौदी गुरुग्राम ! राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान की चमक बिखेरने वाली लडकियों की उपलब्धियों की खबर सुनकर पटौदी के गांव मऊ के खेल स्टेडियम मे पहुंची महिला कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सुनीता वर्मा ने उन खिलाडियों से मुलाक़ात की जिन्होने अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत दुबई मे आयोजित होने वाली 'वुमन कबड्डी लीग - 2022' में खेलने के लिए अपनी जगह बनाई है।
इस गांव की खेल नर्सरी में 30 से ज्यादा प्रशिक्षण ले रही लडकियों से मिलकर उनकी समस्याएं समझी और तमाम सुविधाओं के अभाव के चलते राष्ट्रीय स्तर पर उनके द्वारा हासिल की गई उल्लेखनीय उपलब्धियां पर उन्हे बधाई दी।
इस दौरान कुछ लडकियों ने उन्हे बताया की जब उनके नजदीकी परिचितों और अन्य लाेगाें ने उनके परिवार वालों से कहा कि कबड्डी ताे लड़काें का खेल हाेता है, लड़की काे क्याें खेलने देते हाे तो इन बातों से उनमें कुछ नया कर गुजरने के लिए और हिम्मत बढी, कि हमे दुनिया को दिखाना है की लड़कियाँ भी सब कर सकती हैं, वो किसी भी क्षेत्र मे लड़कों से कम नही हैं।
कांग्रेस नेत्री ने कहा की समाज में लडकियों के प्रति बनी दकियानूसी सोच को धता बताते हुये स्कूल, काेचिंग के बाद शाम चार बजे मैदान में जाकर प्रैक्टिस करती हैं ये लड़कियाँ, ताकी आने वाली पीढियों के लिए प्रेरणा बन सके और समाज, परिवार, गांव व क्षेत्र के लोगों का गर्व से सर उंचां कर सकें। आसमान छूती उंचाईयों जितना हौंसला लिए ये लड़कियां कुछ बेहतर कर गुजरने का जज्बा रखती हैं किन्तु संसाधनों का अभाव इनकी कल्पनाओं के पंख कुतर रही है इसलिये जरुरत है साधन संपन्न लोगों की जो इनकी मदद करके इन्हे प्रोत्साहित कर सकें। उन्होने कहा की क्षेत्र व समाज में प्रेरणा की नई इबारत लिखने के लिए समाज के प्रबुद्ध तबके को इन लडकियों की मदद के लिए आगे आना चाहिये, इस मौके पर उन्होने क्षेत्र के साधन संपन्न लोगों से भी इनकी मदद करने का उन्होने आह्वान किया।
वर्मा ने इन लडकियों के हौंसले और जज्बे को देखते हुये कहा की ये निश्चित रुप से एक दिन अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाएंगी। उन्होने आश्वासन दिया की वो उनकी हर सम्भव मदद करेंगी, इसके लिए उन्होने हरियाणा सरकार, स्थानीय प्रशासन, पटौदी विधायक से भी इनकी मदद करने की अपील की।
महिला कांग्रेस नेत्री ने बताया की इनसे मिली जानकारी के अनुसार इनमे से कुछ लड़कियाँ तो राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी हैं और अब अलका लोकरी, निकिता मालपुरा, भोती, रीतिका और सीमा मऊ, तथा तनु कारोला ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत कबड्डी लीग 2022 में जगह बनाई है। उन्होने सभी लडकियों को शुभकानाएं देते हुये उन्हे इन यादगार पलों को संजोय रखने के लिए उन्हे फलदार पेड देकर सम्मानित किया तथा उनके कोच एनएसजी कमांडो आजाद सिंह व दीपक राठीवास को भारतीय संविधान की प्रति भेंट करके सम्मानित किया।
इस दौरान पहलवान अमित कारोला की भी गरिमामयी उपस्थिति रही।



Previous Post Next Post