घटना बीती 8 अक्टूबर गुरूग्राम-पटौदी के बीच जनौला में धीरज होटल की

हमलावर हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने पर संडे को रोड जाम किया गया

एक कार , एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस आरोपियों के कब्जा से बरामद

शिवचरण ( शिवा )
पटौदी/गुरूग्राम। 
जान से मारने की नीयत से गोली मारने व गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरूग्राम की पुलिस टीम के द्वारा काबू किया गया है। फ्लिपकार्ट कंपनी में कॉन्ट्रेक्ट/लेबर के काम को लेकर रंजिश रखते हुए आरोपियों ने धीरज होटल जनौला में दो युवकों को गोली मारी थी । जिनमें से एक की मौत हो गई थी । आरोपियों द्वारा वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 कार (मारुति बलेनो), 01 पिस्टल व 02 जिंदा कारतूस पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किया गया है। गौरमलब है कि हमलावर हत्यारों की दस दिनों तक पहचान सहित गिरफ्तारी नहीं होने पर 12 गावों की पंचायत के बाद संडे को गुरूग्राम-पटौदी मुख्य सड़क को जाम कर दिया गया था।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि 8 अक्टूबर को थाना पटौदी पुलिस टीम को सूचना मैडियोर होस्पिटल मानेसर से अजीत पुत्र श्यामलाल निवासी सांपका की फायर आर्मस लगने से मौत हो जाने के सम्बंध में प्राप्त हुई। थाना पटौदी पुलिस टीम मैडियोर हॉस्पिटल मानेसर पहुँची, जहां पर इमरजेंसी वार्ड से मृतक अजीत का रूक्का हासिल किया गया। इसी दौरान मृतक ले शव के पास मृतक अजीत का भाई धीरज मिला, जिसने बतलाया की इनके भाई महेन्द्र को भी गोली लगी है जो मैदान्ता हॉस्पिटल गुरूग्राम मे दाखिल है।

पुलिस टीम मैदान्ता होस्पिटल, गुरूग्राम पहुंची जहां गोली लगने से घायल हुए महेन्द्र पुत्र श्यामलाल निवासी गांव साँपका ने बताया कि पटौदी रोड गांव सांपका में ही धीरज जी नाम से होटल किया हुआ है। 08. अक्टूबर की सुबह करीब 9.00 बजे यह और इसका भाई अजीत सिंह व लालसिंह पुत्र सतबीर निवासी जौडी व होटल की लेबर से दीपक व धीटू होटल के पीछे चौक में बैठकर आपस में बात चीत कर रहे थे। उसी समय इसके ड्राइवर अमीत के साथ एक नाम पता नाम मालूम लडका आया और उस नाम पता ना मालूम लडके ने कहा कि नई फ्लिपकार्ट कम्पनी से आया हूँ और नई फ्लिपकार्ट कम्पनी में मेरा लेबर का कॉन्ट्रेक्ट है और तुम्हारे लडके वहां पर गाडी से समान उतारते हैं। मैं तुम्हे देख लूँगा, यह कहकर लडका वहां से चला गया । उसके जाने के करीब आधा घंटा  5-6 लडके वहां पर आए और कहने लगे की थोडी देर पहले जो लडका फ्लिपकार्ट कम्पनी से आया था आपने उस को क्या कह दिया। यह उन 5-6 लड़कों को नहीं जानता। उन लड़को में से एक लडके ने बात करते समय इसके मुँह पर थप्पड़ मारा और उन मे से एक लडके ने जेब से पिस्तौल निकाला और जान से मारने की नियत से फायर कर दिया । गोली इसकी बाँई जांग मे लगी गोली लगते ही यह गिर गया , उसी लडके ने दो फायर जान से मारने की नियत से भाई अजीत पर किए जो एक गोली इसके भाई अजीत के बांई तरफ पेट में लगे वा एक गोली इसके भाई अजीत के दाएं कुल्ले पर लगी। तभी होटल की लेबर को आता देखकर सभी हमलावर वहाँ से भाग गए। इसके भाई अजीत को ईलाज के लिए मैडियोर होस्पिटल मानेसर ले गए जहां डॉक्टर ने भाई अजीत को मृत घोषित कर दिया व दूसरे को ईलाज के लिए मेदांता होस्पिटल, गुरुग्राम रेफर कर दिया। इसके भाई अजीत की मौत गोलियां लगने से हुई है।

निरीक्षक नरेन्द्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग में गोली मारने व गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले 03 आरोपियों को संडे को बाईपास रोड फरुखनगर, से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इन आरोपी हमलावरों की पहचान रोहित पुत्र बिजेन्द्र सिंह निवासी गांव खंडेवला, जिला गुरूग्राम, उम्र-22 वर्ष, जितेंद्र उर्फ जीतू पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी गाँव खंडेवला, जिला गुरूग्राम, उम्र 26 वर्ष और अजय उर्फ गोल्डी पुत्र नरेश कुमार निवासी गाँव जाटौली, वार्ड नंबर-14, पटौदी, जिला गुरूग्राम, उम्र 22 वर्ष के तौर पर की गई है।

आरोपियों से पुलिस में ज्ञात हुआ कि इनकी इस मामले में मृतक व उसके भाई के साथ फ्लिपकार्ट कम्पनी में लेबर/काम को लेकर आपस रंजिश थी। जिसके कारण इन्होंने अपने अन्य साथियों के साथ उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों द्वारा ’वारदात को अंजाम देने के प्रयोग की 01 कार (मारुति बलेनो), 01 पिस्टल व 02 जिंदा कारतूस आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किए गए है। आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस  रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए आगामी कार्यवाही की जाएगी। 

Previous Post Next Post