पुराने मुकदमें की रंजिश मे गोली मारने वाले दो को दबोचां

मुकदमा में राजीनामा के लिए दोनो आरोपी बना रहे थे दबाव

हमला में इस्तेमाल किये गए हथियार किये जाने हैं बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। आपसी झगड़े की रंजिश व पुलिस मुकदमे में राजीनामा नही करने पर मारपीट करने व हत्या करने की नियत से गोलियां मारने की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू किया है। आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लेकर अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए वारदात में प्रयोग किए गए हथियार इत्यादि बरामद किए जाएगें। एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम से थाना आई.एम.टी. सैक्टर-7 मानेसर में गाँव कासन में गोली चलने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई।

थाना सैक्टर-7 आई.एम.टी. मानेसर की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुच गई जहां पर पुलिस टीम को पता चला कि झगड़े में घायल लोगों को ईलाज के मैडीयोर हॉस्पिटल मानेसर भेजा गया है। पुलिस टीम मैडीयोर हॉस्पिटल मानेसर पहुंची व झगड़े में घायल रामबीर व घायल समुंदर का रुक्का डाक्टरी व प्राप्त किया तथा घायलों के बयान हासिल करने के लिए डाक्टर से राय ली गई तो डाक्टर ने दोनों घायलो को अनफिट बतलाया। इसी दौरान होस्पिटल में ही घायलों का भतीजा बलबीर सिंह उर्फ छल्ला पुत्र सूरजभान निवासी कासन मानेसर ने पुलिस टीम को शिकायत दी कि यह शराब का ठेकेदार है। दिनांक 11.11.2020 को रिंकू पुत्र सुभाष व मनोज पुत्र जगदीश निवासीयान कासन गाँव व मनीष उर्फ राणा पुत्र मंगतूराम निवासी कैरू थाना तोशाम जिला भिवानी व दीपक उर्फ भोलु पुत्र देश राज निवासी गाँव परोरी थाना विजयगढ़ जिला अलीगढ़ ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इसके साथ मारपीट की थी जिस संबंध में इसने इनके विरुद्ध थाना मानेसर में मुकदमा भी दर्ज कराया था। जिसके राजीनामा के लिए ये इसके ऊपर दबाव बना रहे थे , लेकिन इसने राजीनामा करने से मना कर दिया था । जिस पर उन्होने इसको कहा था कि पिछली बार तो यह बच गया आगे मौका लगते ही नहीं बचेगा। इन लोगो को इससे इसी बात की रंजिस थी। दिनांक 27.06.2021 को यह अपने घर की छत पर मौजूद था कि योगेन्द्र उर्फ रिंकू पुत्र सुभाष, रवि उर्फ सोनू पुत्र धर्मी, जितेंद्र उर्फ जीतू पुत्र जगदीश, संदीप उर्फ मट्ठी पुत्र सतबीर उर्फ लिल्लू निवासियान गाँव कासन थाना मानेसर व दीपक उर्फ भोलु पुत्र देश राज निवासी गाँव परोरी थाना विजयगढ़ जिला अलीगढ़ मनीष उर्फ राणा पुत्र मंगतूराम निवासी कैरू थाना तोशाम जिला भिवानी अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर गाङियों में सवार होकर आए और शराब के ठेके के पास अपनी गाड़ियो को खड़ा करके इसके घर के गेट पर आए जिनहोने अपने हाथो में लाठी डंडे ले रखे थे व रवि उर्फ सोनू व योगेन्द्र उर्फ रिंकू के पास पिस्टल थी जिंहोने आते ही इसके नाम से आवाज लगाकर गालियां देना शुरू कर दिया व इसको घर के बाहर बुलाने लगे, किन्तु ये अपने मकान की छत से नीचे नहीं आया इतने मे झगड़े का शोर सुनकर इसके पड़ोस में रहने वाले इसके चाचा रामबीर व समुंदर सिंह मेरे घर के गेट पर आ गए व इसके घर के गेट पर उपरोक्त लोगों को समझाकर वापिस भेजने लगे तो दोनों चाचा के साथ लड़ाई-झगड़ा व गाली-गलोच शुरू कर दी व झगड़ा करते करते उन्हे रोड के समीप ले गए व उपरोक्त सभी ने मिलकर पहले इसके दोनों चाचा को लाठी, डंडों , थप्पड़, मुक्को से मारपीट की व उसके पश्चात रवि उर्फ सोनू व योगेन्द्र उर्फ रिंकू ने अपने अपने हाथो मे ली हुई पिस्टल से इसके दोनों चाचा को जान से मारने की नियत से उन पर सीधी गोलिया चला दी। इसके दोनों चाचा ने बड़ी मुश्किल से गोलीयों से अपनी जान बचाई। इसने सारी घटना अपनी दुकान की छत पर खड़ा होकर देखी। इतने मे इनके परिवार के व आने-जाने वाले लोग काफी इकठ्ठा हो गए जो लोगो को इकठ्ठा होते देख उपरोक्त सभी लोग अपनी अपनी गाड़ियो मे सवार होकर मौके से फरार हो गए। इसने अपने परिवार के लोगो के साथ मिलकर अपने चाचा रामबीर व समुन्द्र को घटनास्थल से उठाकर इलाज के लिए मैडीयोर हॉस्पिटल प्डज् मानेसर गुरुग्राम मे दाखिल करा दिया।
शिकायत पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक संजीव कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में शामिल दो आरोपियो को वारदात से कुछ घन्टों के बाद ही काबू करने में बङी सफलता हासिल की। आरोपियों रवि उर्फ सोनू पुत्र धर्मपाल निवासी गाँव कासन, जिला गुरुग्राम।’ (आरोपी को गाँव मानेसर, खोह रोङ सैक्टर-3 आई.एम.टी मानेसर से काबू किया गया) और नवीन कुमार पुत्र राम अवतार निवासी मकान नं. 60, गली नं.-3, गाँव बेगमपुर खटौला, जिला गुरुग्राम।’ (आरोपी को गाँव बेगमपुर खटौला, गुरुग्राम से काबू किया गया)।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी रवि उर्फ सोनू व इसके अन्य साथियों के साथ उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता बलबीर सिंह उर्फ छल्ला से किराए पर दुकान लेकर उसमें शराब का ठेका खोला हुआ है, किन्तु शिकायतकर्ता उस दुकान को खाली करवाना चाहता है, जिस बात पर इनके बीच झगड़ा हो गया इससे पहले भी इनके बीच आपसी झगङा होने के के सम्बंध में आरोपियों के खिलाफ थाना आई.एम.टी. मानेसर में मुकदमा दर्ज हुआ था। पुराने झगङे व दुकान खाली करने की बात की रन्जीश रखते हुए इन्होनें अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया। आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों व उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए हथियार व गाङियां इत्यादि आरोपियों की निशानदेही पर आरोपियों के कब्जा से बरामद की आएगी।


Previous Post Next Post