बुधवार देर रात को गांव खलीलपुर में वारदात को दिया गया अंजाम

हमलावरों द्वारा की गई फायरिंग में मासूम की मौत और पिता घायल

फतह सिंह उजाला ।
पटौदी ।
   पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सीमांत गांव खलीलपुर में बुधवार देर रात को की गई फायरिंग के मामले में मृतक मासूम की मां और घायल पति की पत्नी की शिकायत पर पटौदी थाना पुलिस में चार लोगों के खिलाफ नाम दज मुकदमा दर्ज किया है । गौरतलब है कि गांव खलीलपुर में बुधवार देर रात के समय बाइक सवार हमलावरों के द्वारा फायरिंग की गई थी । इस फायरिंग में एक मासूम बच्चे की मौत हो गई ,वही मासूम बच्चे का पिता गोली लगने से बुरी तरह जख्मी हुआ है । पटौदी थाना पुलिस ने भारती पत्नी परवीन की शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास और आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है ।

खलीलपुर गोलीकांड में 4 वर्षीय मासूम बच्चे भव्य को गोली लगने से उसकी रेवाड़ी में उपचार के दौरान मौत हो गई । वही पीड़िता के पति प्रवीन को गोली लगने से वह बुरी तरह घायल हुआ है । गोली लगने से घायल प्रवीन बयान देने की स्थिति में नहीं है, पुलिस को प्रवीण के ध्यान का इंतजार है । खलीलपुर गोलीकांड में गोली लगने से घायल हुए परवीन की पत्नी भारती के द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस के द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक भारती अपने 4 वर्षीय पुत्र भव्य को घर के अंदर बैठी पढ़ा रही थी । घर का मुख्य दरवाजा उस समय खुला हुआ था । उसी समय बाइक सवार पहुंचे और घर के मुख्य दरवाजे के सामने खड़े होकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी । भारती के मुताबिक हमलावरों की पहचान नवीन उर्फ कैंची पुत्र धर्मपाल , हरीश उर्फ बामण पुत्र सत्यनारायण , परमजीत उर्फ सुसु पुत्र हरि प्रकाश और यमन उर्फ बैया पुत्र सुरेश निवासी गांव जाट जिला रेवाड़ी के रूप में की गई है ।

पुलिस में दर्ज एफ आई आर के मुताबिक हमलावर फायर करने के बाद फायरिंग करते हुए मोटरसाइकिल पर सवार होकर वहां से फरार हो गए । इसके तुरंत बाद पीड़िता का पति प्रवीन खून से लथपथ घर पहुंचा। प्रवीन ने अपनी पत्नी भारती को बताया कि वह पुरानी हवेली में बैठा हुआ था, जहां पर नवीन उर्फ कैंची, हरीश उर्फ बामन, परमजीत और सुसु , यमन उर्फ बैया ने गोली मारी हैं । इसके बाद में पीड़िता भारती और उसका जेठ कमल, घायल परवीन और 4 वर्षीय मासूम भव्य को इलाज के लिए बिना देरी किए रेवाड़ी के लिए रवाना हो गए । 4 वर्षीय मासूम भव्य को ट्रामा सेंटर रेवाड़ी अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया। सूत्रों के मुताबिक प्रवीन की गंभीर हालत को देखते हुए उपचार के लिए गुरुग्राम रेफर किया जा चुका है । पीड़िता भारती के मुताबिक हमलावरों के द्वारा की गई फायरिंग में 4 वर्षीय मासूम की मृत्यु हो गई । पुलिस सूत्रों के मुताबिक फायरिंग के दौरान घायल हुए प्रवीन के खिलाफ भी पटौदी थाना में एनडीपीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। कथित रूप से यह हमला आपसी रंजिश का मामला बताया जा रहा है । इस प्रकार की भी चर्चाएं गर्म है कि नशे के धंधे पर अपना अपना आधिपत्य जमाने के लिए दोनों पक्षों में खींचतान चली आ रही थी , बुधवार रात को वायरिंग इसी खींचतान का नतीजा बताया गया है। पूरे घटनाक्रम को किस प्रकार से अंजाम दिया गया इसके लिए सीन ऑफ क्राइम टीम को भी मौका पर भेजे जाने की पुलिस अधिकारियों के द्वारा सिफारिश की गई है ।

इसी पूरे मामले में सूत्रों की माने तो फायरिंग के आरोपियों को कथित रूप से सीआईए के द्वारा पूछताछ के लिए अपने कब्जे में ले लिया गया है , लेकिन इस बात की पुष्टि पुलिस प्रशासन के द्वारा नहीं की जा सकी है । बहरहाल पुलिस की विभिन्न टीमें खलीलपुर गांव में गोलीकांड की गुत्थी को सुलझाने में जुटी हुई है , कि ऐसे क्या और किस प्रकार के कारण रहे हैं कि हमलावरों के द्वारा घर के अंदर मां भारती के साथ बैठ कर पढ़ रहे 4 वर्षीय मासूम पर फायरिंग की गई और इसके बाद घर से बाहर पुरानी हवेली में बैठे प्रवीण को निशाना बनाया गया । क्या इस बात की हमलावरों को पहले से जानकारी थी कि पर प्रवीन घर से बाहर  है और उसकी पत्नी तथा बेटा घर में ही मौजूद है । फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की गुत्थी को सुलझाने के लिए अपनी तरफ से जांच पड़ताल करते हुए छानबीन में जुटी हुई है।
Previous Post Next Post