गुरुग्राम में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, सहित कई मामले दर्ज

मेरठ, यू.पी. से 10 हजार रुपयों में दो देशी डोगा खरीद लाया,

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।  
  हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, अपहरण, मारपीट, लङाई-झगङा, अवैध हथियार रखने इत्यादि संगीन अपराधों की करीब दो दर्जन वारदातों को अन्जाम देने वाले कुख्यात उद्घोषित अपराधी (पी.ओ.) को अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अवैध हथियारों के साथ किया काबू किया है। आरोपी कुख्यात किस्म का अपराधी है और अपराधों को अन्जाम देने के लिए अपने कब्जा में अवैध हथियार रखता था।’आरोपी के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा दो देशी डोगा भी बरामद किए गए है। इस मामले में एसीपी क्राइम प्रीतपाल के द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक उप-निरीक्षक दलपत सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से एक आरोपी को 200 फुटा रोङ नजदीक गाँव घाटा, गुरुग्राम से एक  अवैध हथियार सहित काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’बिशम्बर उर्फ पहलवान पुत्र बुधन सिंह निवासी गाँव बालियावास, जिला गुरुग्राम, उम्र 43 वर्ष’ के रुप में हुई है। आरोपी के कब्जा से 02 देशी डोगा (अवैध हथियार) बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ थाना सैक्टर-56, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग दर्ज करके नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।
 
आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसके खिलाफ गुरुग्राम जिले में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, अपहरण, मारपीट, लङाई-झगङा, अवैध हथियार रखने इत्यादि संगीन अपराधों के करीब 02 दर्जन अभियोग अंकित है और  अदालत से इसको कई अपराधिक मामलों में उद्घोषित अपराधी भी घोषित किया हुआ है। पिछले कई वर्षों से ये विभिन्न अपराधों में सक्रिय रहा तो इसकी दुश्मनी अन्य अपराधियों से हो गई, जिसके चलते अन्य अपराधी इसके विरोधी भी हो गए। यह पहले कई बार जेल जा चुका है। पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि यह अपराधों को अन्जाम देने के लिए अपने एक अन्य साथी की मदद से मेरठ, यू.पी. से 10 हजार रुपयों में दो देशी डोगा खरीद लाया, जिन्हें यह अपने कब्जा में रखे हुए था, जिन दोनों अवैध हथियारों सहित पुलिस द्वारा इसे काबू किया गया। आरोपी के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा बरामद किए गए दो डोगा (अवैध हथियार)’ को नियमानुसार पुलिस कब्जा में लिया गया है।
Previous Post Next Post