मोटरसाइकल सहित लूटे आभूषण भी पुलिस द्वारा बरामद

पांच हजार नकद भी इन दोनों के द्वारा लूटे गए थे

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
   मोटरसाईकिल पर सवार होकर आभूषण छीनने की वारदात को अन्जाम देने वाले दो आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपियों द्वारा वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई एक मोटरसाईकिल व छीने गए आभूषण कुल 09 तौला गोल्ड (04 कङे, 01 चेन, 01 लॉकेट) पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए हैं। इस मामले में एसीपी क्राइम प्रीतपाल के द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक 07 अप्रैल को पुलिस चैकी पटौदी रोङ, थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम को कन्ट्रोल रुम से शिवनगर, गुरुग्राम में मोटरसाईकिल सवारों द्वारा कैलाश देवी नाम की युवती से आभूषण छीनकर भाग जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। पुलिस चैकी पटौदी रोङ, थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई । जहां नवीन पुत्र बाबूलाल निवासी गाँव जमालपुर जिला गुरुग्राम ने शिकायत दी कि यह अपनी मौसी कैलाश देवी पत्नी शिवदत्त शिव नगर, गुरुग्राम के साथ  स्कूटी पर सवार होकर जयराधिका ज्वेलर्स से सोने के आभूषण रिपेयर करा कर अपने घर पर पहुंचा था कि पीछे से एक मोटरसाईकिल पर 02 युवक अचानक रुके और इसकी मौसी कैलाश देवी के हाथ से आभूषण का थैला छीनकर सैक्टर-10 की तरफ भाग गए। इसने उनका पीछा करने की कोशिश की लेकिन भीड़ ज्यादा होने के कारण पकड़ में नहीं आए। आभूषण के थैले में 04 कडा सोना, 01 चेन सोना, 01 लॉकेट सोना, 01 नगलोग सोना, 01 मोबाइल फोन व 5000 रुपए नगद थे।

उप-निरीक्षक दलपत सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से  मोटरसाईकिल पर सवार होकर युवती से आभूषण, मोबाईल फोन व नगदी छीनने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 शातिर आरोपियों को सैक्टर-4-7 चैक, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। इनकी पहचान ईश्वर उर्फ भोलू पुत्र रुपचन्द निवासी गाँव धनकोट, थाना राजेन्द्रा पार्क, जिला गुरुग्राम और विनय पुत्र सुभाष निवासी गाँव धनकोट, थाना राजेन्द्रा पार्क, जिला गुरुग्राम के तौर पर कह गई। पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग में पीङिता के हाथ से बैग छीनकर मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग जाने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।  पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि यह नशा करने के आदि है, जिसकी पूर्ति करने के लिए इन्होनें उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया था। आरोपियों द्वारा वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल व छीने गए आभूषण कुल 09 तौला गोल्ड (04 कङे, 01 चेन, 01 लॉकेट) पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किए गए है।
Previous Post Next Post