डिप्टी सीएम दुष्यंत के राजनीतिक सचिव बने महेश चौहान

महेश चैहान मूल रूप से गांव बड़ा कला के हैं निवासी

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला का हरियाणा की राजनीति में अपना एक खास स्थान और महत्व रहा है । जिला का सबसे बड़ा गांव बोहड़ाकला राजपूत बहुल गांव है। बोहड़ाकला गांव पूर्व सेना अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जनरल विजय कुमार सिंह की ननिहाल भी है ।

अब हरियाणा में बीजेपी सरकार-दो, जोकि जजपा के सहयोग से बनी है, जजपा के राष्ट्रीय वािष्ठ उपाध्यक्ष दुष्यंत चैटाला ही हरियाणा सरकार में डिप्टी सीएम भी हैं । डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला के बेहद विश्वसनीय और करीबी बोहड़ाकला गांव के निवासी महेश चैहान को दुष्यंत चैटाला का निजी सहायक और राजनीतिक सचिव हरियाणा सरकार के द्वारा मनोनीत किया गया है । इसकी अधिसूचना मुख्य सचिव हरियाणा सरकार के द्वारा जारी की जा चुकी है । डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला के नए राजनीतिक सचिव महेश चैहान को बधाई और शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है ।

गांव के सरपंच यादवेंद्र शर्मा गोगली, पूर्व चेयरमैन देवेंद्र चैहान, जिला पार्षद सुशील चैहान, पाटोदी पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन एवं जिला पार्षद दीपचंद , सत्यनारायण यादव, युवा अध्यक्ष संदीप कुंडू ,  विधायक गंगाराम, नंबरदार उदयभान चैहान छोटू , भारत सिंह नंबरदार जाटौली, फूल सिंह सैनी के अलावा अनेक लोगों के द्वारा गांव के युवा महेश चैहान को उनकी इस उपलब्धि और कामयाबी के लिए बधाई दी जा रही है । महेश चैहान बचपन से ही चैटाला परिवार और चैटाला परिवार की राजनीति का अहम हिस्सा रहते हुए विश्वास पात्र लोगों में शामिल रहे हैं । इनेलो और जजपा का विघटन होने के बाद महेश चैहान ने जजपा में ही शामिल होना बेहतर समझा ।


सांसद रहे डॉ अजय चैटाला के भी महेश चैहान बेहद करीबी और  अविश्वसनीय साथियों में शामिल रहे हैं । यह सिलसिला वहां से चलते हुए प्रदेश के युवाओं के आइकन बन चुके डिप्टी सीएम  दुष्यंत चैटाला के भी महेश चैहान बेहद करीबी और संघर्ष के साथी रहे हैं । महेश चैहान 1996 से 2006 तक पटौदी हलके के इनेलो युवा के अध्यक्ष रहे ।  प्रदेश के उपाध्यक्ष पद का भी दायित्व संभाल चुके हैं। 2010 से 2012 तक गुरुग्राम इनेलो के जिला अध्यक्ष भी रहे।  कहने का मकसद यह है कि छोटी सी उम्र में राजनीति का बहुत बड़ा अनुभव महेश चैहान अपने साथ लिए हुए हैं । इन्हीं सब खूबियों को देखते हुए महेश चैहान को डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला का विशेष सहायक के साथ-साथ राजनीतिक सचिव का दायित्व हरियाणा सरकार के द्वारा सौंपा गया है । महेश चैहान का कहना है कि हरियाणा सरकार के साथ-साथ डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला और अजय सिंह चैटाला के द्वारा जो भरोसा और विश्वास उन पर जाहिर करते हुए जिम्मेदारी सौंपी गई है , उस जिम्मेदारी पर काम करते हुए सरकार और जजपा की नीतियों के अनुरूप काम करते हुए जन सेवा करते रहेंगे।

Previous Post Next Post