इससे पहले व्यापार मंडल ने सरकार के फैसले का विरोध किया था।

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा,हिसार
आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत हरियाणा सरकार ने कारोबारियों के विरोध के चलते शनिवार व रविवार की बजाय सोमवार व मंगलवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है।

प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते सरकार ने पिछले हफ़्ते ही आदेश जारी कर जरूरी सेवा व समान की दुकानों के अलावा सभी दफ़्तर व दुकानें बंद करने का फ़ैसला लिया था। लेकिन इस आदेश से व्यापारी खुश नही थे ऐसे में सरकार ने पुनः आदेश जारी करते हुए लॉकडाउन को शनिवार, रविवार की बजाय सोमवार व मंगलवार को लगाने का फैसला जारी किया है।

गौरतलब है कि हरियाणा व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष कॉन्फैड के पूर्व चैयरमेन बजरंग दास गर्ग ने हरियाणा सरकार के शनिवार व रविवार को मार्किट बंद रखने के फैसले का विरोध किया था। उन्होंने वीरवार को कहा था कि 28 अगस्त को समस्त व्यापारी जिलों व तहसीलों के डीसी व एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सोपेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना महामारी के चलते पहले ही आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं ऐसे में सरकार का ये फैसला व्यापारियों के हितों पर कुठाराघात है।

बजरंग दास ने कहा था कि सरकार दुकानें, स्कूल व कॉलेज तो बंद करवा रही है, लेकिन ठेके खुलवाकर शराब बिकवाई जा रही है। सरकार एक तरफ तो रोजगार बढ़ाने की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ शनिवार व रविवार को दुकानें बंद करने का फैसला लेकर कारोबार ठप कर रही है। इससे तो बेरोजगारी और बढ़ेगी।
Previous Post Next Post