इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए लोगों को बांटा काडा

समय के साथ जीवन दिनचर्या में परिवर्तन लाएं

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कोविड-19 संक्रमित बीमारी है , इस बीमारी से आम आदमी को डरने की बजाय अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है । किसी भी बीमारी से बचने के लिए आरंभिक सुरक्षा के उपाय किया जाना बहुत जरूरी होता है । यह बात डॉक्टर गजेंद्र सिंह ने पटौदी हलके के हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र के टोडापुर पालिका पार्क में लोगों के बीच में कहीं ।

डॉक्टर गजेंद्र ने कहा कोरोना कॉविड 19 महामारी से बचने के लिए हम सभी को मास्क पहनने की आदत अब जीवन पर्यंत अपना लेनी चाहिए । इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस और तय दूरी बनाकर रखा जाना बहुत जरूरी है । इस मौके पर डॉक्टर गजेंद्र ने आयुष मंत्रालय द्वारा इम्यूनिटी बढ़ाने वाला काढ़ा और उसका पाउडर भी लोगों को उपलब्ध करवाया । इसके साथ ही उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि कोरोना कोविड-19 जैसी महामारी को देखते हुए हमें अपनी दैनिक दिनचर्या और खानपान में भी बदलाव लाना बहुत जरूरी है । बेशक से गर्मी का मौसम है , लेकिन जहां तक संभव हो सके अत्यधिक ठंडी चीजों का सेवन करने से बचें । सामान्य तापमान अथवा गरम भोजन और सब्जी का ही सेवन करना कोरोना काल में लाभकारी साबित हो सकता है ।

उन्होंने कहा कि सुबह के समय शुद्ध वातावरण और पर्यावरण के समय खुले मैदान में योग का अभ्यास अवश्य करें । योग करने से भी रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास शरीर में होता है । इस मौके पर डॉ अंकुर गुप्ता , डॉ अर्चना हेगड़े , डॉक्टर रश्मि यादव , जूनियर डॉक्टर सचिन बसेरा, अमित कुमार, रवि वर्मा , राहुल सैनी, मोहित यादव व अन्य ने भी टोडापुर पालिका पार्क में भ्रमण कर रहे अथवा योग कर रहे लोगों को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा अधिकृत काडा और उसका पाउडर निशुल्क वितरित किया ।

और नया पुराने