गावों में पटौदी नागरिक अस्पताल की डॉक्टर नीरू यादव स्वयं पहुंची

सीएचसी बोहड़ाकाला के तहत विभिन्न गांवों में 18 पॉजिटिव मामले

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
   कोरोना कोविड-19 पर जल्द से जल्द काबू पाने और कोविड-19 पीड़ितों के स्वास्थ्य लाभ के दृष्टिगत जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोविड-19 पीड़ितों को घर-घर जाकर होम आइसोलेशन किट उपलब्ध करवाई जा रही है । इसी कड़ी में गुरुवार को पटौदी नागरिक अस्पताल की सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर नीरू यादव के द्वारा क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकाला में स्थित जय महाकाल जेएमके कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर का दौरा करने के साथ ही सीएचसी बोहड़ाकाला के अधीन करीब एक दर्जन गांवों में घर घर जाकर ऐसे लोगों को होम आइसोलेशन किट दी गई , जो कि कोरोना पीड़ितों के तौर पर होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं ।।

जानकारी के मुताबिक सीएचसी बोहड़ाकाला के तहत गांव बोहड़ाकाला में ही कोविड-19 के चार पॉजिटिव केस , बिलासपुर में एक ,ढाणी चित्रसेन में एक, ढाणी लाल सिंह में एक, ढाणी कुंभावास में एक, सिधरावली में तीन , जमालपुर में एक, घोषगढ़ में एक, पथरेड़ी में एक, भोकरका में एक और बोहड़ा खुर्द में तीन कोविड-19 के पॉजिटिव के बताए गए हैं । यह सभी पीड़ित गांव में बने या फिर अपने-अपने घरों में ही होम आइसोलेशन में रहते हुए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं ।

ऐसे कोविड-19 पीड़ितों को जल्द स्वस्थ करने सहित बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग के द्वारा होम आइसोलेशन किट जिसमें की आवश्यक मेडिसन, थर्मामीटर ,ऑक्सीमीटर व अन्य जरूरी साजो सामान भी है, प्रदान किया गया । पटरैदी नागरिक अस्पताल की डॉक्टर नीरू यादव ने बताया की होम आइसोलेशन किट देने के साथ ही सभी पीड़ितों को जल्द स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए बुकलेट भी दी गई है , जिसमें की होम आइसोलेशन में रहते हुए किस प्रकार की दिनचर्या होनी चाहिए और क्या-क्या आवश्यक मेडिसन का सेवन किया जाना है , यह तमाम जानकारी लिखी हुई है । उन्होंने कहा यह सभी के लिए बहुत ही राहत की बात है कि जिला मुख्यालय के साथ-साथ देहात के इलाके में भी अब पहले के मुकाबले कोरोना कॉविड 19 के मामलों में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है । उन्होंने कहा फिर भी ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी महसूस हो तो सबसे पहले अपनी जांच अवश्य करवाएं । इससे उपचार करने में सहूलियत रहती है , वही यह भी पहचान हो जाती है कि पीड़ित व्यक्ति पॉजिटिव है अथवा नेगेटिव है । उन्होंने कहा सभी मिलकर कोरोना को हराने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का अवश्य पालन करते रहें ।
Previous Post Next Post