हाजीपुर पंचायत के बीस बेड के आईसोलेसन वार्ड का किया निरीक्षण

सर्वे पूर्ण करके जल्द से जल्द हैड क्वाटर की रिर्पोट में सुधार करे

फतह सिंह उजाला
पटौदी। हरियाणा ग्रामीण समान्य स्वास्थ्य जांच योजना के तहत फर्रुखनगर खंड में कोरोना महामारी से निपटने के लिए ग्राम पंचायतों में बनाये गए आईशोलेसन वार्डो का गुरुवार को चंडीगढ से आई उच्च चिकित्सा अधिकारियों की टीम ने हाजीपुर ग्राम पंचायत में बनाये गए बीस बेड के आईशोलेसन वार्ड का निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद स्टाफ व स्थानीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए कि सर्वे पूर्ण करके जल्द से जल्द हैड क्वाटर की रिर्पोट में सुधार करे। ताकि कोरोना माहमारी की आने वाली तीसरी लहर की संभावनाओं से निपटा जा सके।

चंडीगढ़ से पहुंचे डा. निखिल ने आईशोलेशन वार्ड में डयूटी पर तैनात डॉक्टर, एएनएम, आंगवाडी वर्कर, स्कूल टीचर, ग्राम सचिवों से घर घर जाकर कोरोना संक्रमितों की सर्वे करके कार्य की समीक्षा करे। उन्होंने कहा कि कोरोना माहमारी से संक्रमित लोगों को आईशोलेशन वार्ड में स्वास्थ्य सुविधा मुहिया कराये। मुंह पर मास्क, हाथो को बार बार धोना, एक दूसरे से दो गज की दूरी के अलावा सरकार की कोविड19 से सम्बंधित जारी गाईड लाईन को लागू करने के लिए ग्रामीणों को जागरुक करे। ऐसा करने से कोरोना महामारी की चेन टूट जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार व स्वास्थ्य विभाग कोरोना माहमारी से निपटने के लिए सक्रिय भूमिका निभा रहे है।

लोगों के स्वास्थ्य को दुरुस्थ रखने के लिए विशेष कदम उठाये जा रहे है। डयूटी के दौरान किसी प्रकार की कोई कर्मचारी कोताई ना बरते। उन्होंने हाजीपुर के सामुदायिक केंद्र में बनाये गए 20 बेड के अस्पताल और उसमें उपलब्ध कराई गई चिकित्सा सुविधा और बरती जा रही सावधानियों की सरहाना की और पूरी टीम को बेहतरीन कार्य के लिए बधाई दी।  इस मौके पर उनके साथ जिला अस्पताल गुरुग्राम की डा. किरण मीत,  खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी एवं कार्यकारी अधिकारी पंचायत समिति फर्रुखनगर अंकित चैहान, एसईपीओ सुरजीत सिंह, डा. राजेश कुमार, ग्राम सचिव अनिल कुमार, सरपंच धर्मपाल गुरावलिया आदि मौजूद थे। 
Previous Post Next Post