राजीव चैक  पर एकत्रित होकर शान्तिपूर्वक दिया धरना

भारत बंद के कामयाब होने का किया गया दावा

गुरूग्राम।
 काले कृषि कानूनों,निजीकरण,श्रम कानूनों, पेट्रोल,डीजल और घरेलू गैस की बढ़ी कीमतों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद के दौरान गुरुग्राम के किसान,मजदूर तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख व्यक्तियों ने राजीव चैक धरना स्थल पर एकत्रित होकर शान्तिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया।

इसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चैधरी संतोख सिंह के नेतृत्व में शांतिपूर्वक  प्रदर्शन करते हुए सदर बाजार गुरुग्राम में पहुँचे।प्रदर्शनकारी हाथों में कृषि कानून विरोधी नारे लिखी हुई तख्तियां तथा तिरंगे झंडे लिए हुए थे।प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारियों कृषि कानून,श्रम कानूनों, निजीकरण,महँगाई तथा सरकार विरोधी नारे लगाए।

इस अवसर पर चैधरी संतोख सिंह ने कहा कि सरकार की नीति और नीयत में खोट है। सरकार की नीति है कि किसान मजदूर और गरीब आदमी के शोषण की कीमत पर पूंजीपतियों को लाभ पहुँचाना चाहती है।सरकार की नीयत है कि जनता को गुमराह करके अलोकतांत्रिक तरीके अपनाकर तानाशाही से किसानों के आंदोलन को तोड़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार किसानों का भला चाहती है तो तीनों काले कानूनों को रद्द कर के एमएसपी की गारंटी का कानून बनाए।

इस अवसर पर आर एस राठी ने कहा कि सरकार जानबूझकर किसानों से बातचीत नहीं कर रही है और आंदोलन को लंबा खींच कर तोड़ना चाहती है।उन्होंने कहा कि सदर बाजार में दुकानदारों ने किसानों की अपील मानते हुए दुकानें बंद किए और पूरा सहयोग किया।  गजेसिंह कबलाना ने कहा कि पूरे देश में भारत बंद का असर और भारत बंद सफल रहा है। बीरू सरपंच ने कहा कि सरकार तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं और किसानों की समस्याओं को हल करने की अपेक्षा किसानों को बदनाम कर रही है।उन्होंने कहा कि जब तक सरकार और तीनों काले कानून वापस नहीं ले लेते तब तक आंदोलन जारी रहेगा।


Previous Post Next Post