बीते 24 घंटे में कोविड-19 पॉजिटिव के 184 केस दर्ज

जिला में एक्टिव केस का आंकड़ा पहुंच गया 742 तक

कोविड 19 से अभी तक 360 लोगों की जा चुकी है जान

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/पटौदी।
  जिला गुरुग्राम में बदलते मौसम के साथ कोरोना कोविड-19 ने भी अपना रंग बदलना शुरू कर दिया है । जैसे-जैसे तापमान बढ़ रहा है वैसे ही कोरोना कॉविड 19 के पॉजिटिव केस का आंकड़ा भी ऊपर चढ़ना आरंभ हो गया है । एक  दिन पहले 104 पॉजिटिव केस थे , बीते 24 घंटे के दौरान यह संख्या 184 तक पहुंच गई है । सीधे शब्दों में गुरुग्राम में पॉजिटिव केस 200 तक पहुंचने में केवल मात्र 6 केस की ही कमी है । इसी बीच बीच में 24 घंटे के दौरान 101 संक्रमित केस रिकवर भी होने वालों में शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में सिटी और देहात के इलाके को मिलाकर अभी भी 742 कोरोना कॉविड 19 के एक्टिव के मौजूद हैं । जबसे कोरोना कॉविड 19 ने जिला में पांव फैलाए हैं तब से लेकर 19 मार्च 2021 तक 60385 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । इनमें से 59283 संक्रमित कोविड-19 के रिकवर हो चुके हैं । वहीं जिला गुरुग्राम में अभी तक कोविड-19 के कारण मौत का आंकड़ा 360 तक पहुंच चुका है ।

सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाकों में शामिल पटौदी ब्लॉक में बीते 24 घंटे के दौरान एक बार फिर से सात नए कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही फरुखनगर ब्लॉक में कोई भी नया के सामने नहीं आया तथा सोहना ब्लॉक में शुक्रवार को दो नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाकों में कोविड-19 के लिए सबसे अधिक साफ्ट टारगेट पटौदी ब्लाक ही बना हुआ है । पटौदी ब्लॉक में अभी तक 4513 कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । पटौदी के साथ लगते फरुखनगर ब्लॉक में पॉजिटिव केस का आंकड़ा 636 तक ही ठहरा हुआ है । इसके विपरीत सोहना ब्लॉक में कोविड-19 के अभी तक 2071 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं ।

बीते 24 घंटे के दौरान जिस प्रकार से करीब 80 नए पॉजिटिव केस एक दिन पहले के मुकाबले शुक्रवार को दर्ज किए गए हैं , यह बढ़ता आंकड़ा निश्चित ही स्वास्थ्य विभाग सहित  आम जनमानस के लिए चिंता का कारण बनता दिखाई दे रहा है । ऐसे में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आम जनमानस का आह्वान किया गया है कि कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क अवश्य पहने । सोशल डिस्टेंस को बनाकर रखें तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अधिक समय तक नहीं ठहाना चाहिए । वही थोड़ी थोड़ी देर में अपने हाथों को भी साबुन से अवश्य साफ करते रहें । कोरोना की बढ़ती संख्या के साथ इसकी चैन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन नए सिरे से रणनीति बनाकर पूरी तरह से सक्रिय होता दिखाई दे रहा है।

Previous Post Next Post