आरोपी पति को पुलिस के द्वारा बंगाल से किया गया काबू

पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुए वारदात को अंजाम दिया

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
हत्या करने की नियत से अपनी ही पत्नी पर चाकू से वार करने व गर्म पानी डालने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी पति को अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपी ने पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुए वारदात को अन्जाम दिया था । वारदात को अन्जाम देने के बाद आरोपी पुलिस से बचने के लिए बंगाल भाग गया था।  लेकिन पुलिस टीम के अथक प्रयासों के बाद आरोपी को बंगाल जाकर ही  काबू कर लिया गया। आरोपी द्वारा वारदात में प्रयोग किया गया चाकू भी पुलिस टीम द्वारा आरोपी की निशानदेही पर आरोपी के कब्जा से बरामद कर लिया गया है।

बीती 30 जनवरी को पुलिस चैकी चकरपुर, थाना डी.एल.एफ. सैक्टर-29, गुरुग्राम मैक्स हस्पताल, से एक सूचना ’आरीफा खातून (उम्र-30 वर्ष) पत्नी अन्सार अली अंसारी’ निवासी गाँव बनीहारी थाना कुशमुंडी जिला दक्षिण दिनाजपुर, वेस्ट-बंगाल लड़ाई-झगड़े में घायल होकर हस्पताल में दाखिल हुई है। पुलिस चैकी चकरपुर की पुलिस टीम हस्पताल पहुंची जहां पर पीङिता युवती को ईलाज के लिए एम्स हस्पताल, दिल्ली ले जाना पाया गया।

पुलिस कार्यवाही के लिए दिल्ली पहुंची , जहां पर पुलिस टीम द्वारा डाक्टरों से पीङिता के ब्यान लेने के बारे में राय ली तो डाक्टरों द्वारा पीङिता युवती को अनफिट बतलाया। इसी दौरान हस्पताल के ट्रामा सेंटर के गेट पर पीड़िता युवती का भाई अतुल रहमान पुत्र रजिजुद्दीन सरकार निवासी पत्थर पड़ा थाना गाजुला जिला मालदा पश्चिम बंगाल मिला। जिसने पुलिस को बतलाया कि यह गांव चक्करपुर में अपने परिवार सहित किराए पर रहता है और मेहनत मजदूरी का काम करता है। इसकी बहन आरिफा की शादी करीब 10 साल पहले अन्सार अली निवासी गाँव बनीहारी थाना कुशमुंडी जिला दक्षिण दिनाजपुर, वेस्ट बंगाल के साथ हुई थी। जिसके दो बच्चे हैं, जो दोनों बच्चे गांव में रहते हैं।  

इसकी बहन व मेरा जीजा अन्सार अली भी, नजदीक ही गाँव चक्करपुर में किराए पर रहते हैं।  बहन मकानों में मेड-साफ-सफाई का काम करती है और इसका जीजा अन्सार अली मेहनत मजदूरी का काम करता है। मेरी बहन आरिफा ने इसे पहले कई बार बतलाया था कि उसका जीजा अन्सार अली उसके चरित्र पर शक करता है और मारपीट करता है। इसने अपने जीजा अन्सार अली को काफी बार समझाया था। दिनांक 30.01.2021 को शाम के समय इसकी बहन आरीफा खातून इसके किराए के कमरे पर आई हुई थी। तब इसके जीजा अन्सार अली का फोन आया कि आरीफा उसके पास है क्या ? तो  अपने जीजा से कहा कि हां आरिफा आई हुई है। इसके जीजा बहन को कमरे पर भेजने के लिए कहा तो उसकी बहन आरीफा वा इसकी माता सलमा दोनों रात को ही बहन के कमरे पर चली गई।  जीजा उसकी बहन आरीफा के चरित्र पर सन्देह करता था तथा इसी बात की रंजीश रखते हुए इसके जीजा ने इसकी बहन की गर्दन वा हाथ पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया और उसके मुंह पर गर्म पानी डाल दिया। सारी बातें मां सलमा को आकर बताई तो यह जल्दी से अपनी बहन के कमरे पर गया और देखा की इसकी बहन बेहोश हालत में पड़ी है और गर्दन से खून निकल रहा है। इसका जीजा अन्सार अली इसे देखकर वहां से भाग गया। यह अपनी बहन को ईलाज के लिए हस्पताल, गुरुग्राम ले गया जहां पर इसने अपनी बहन का ईलाज कराया उसके बाद यह वहां से अपनी बहन आरिफा को इलाज के लिए हस्पताल दिल्ली ले आया और यहां दाखिल करवा दिया। इसके जीजा अन्सार अली ने इसकी बहन के चरित्र पर शक करते हुए रंजीश रखकर उसकी गर्दन पर व हाथ पर चाकू से जानलेवा हमला करके मुंह व शरीर पर गर्म पानी डाला है।

निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डी.एफ.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में अपनी ही पत्नी को जान से मारने की नियत से हमला करने वाले ’आरोपी पति अन्सार अली निवासी गाँव बनीहारी थाना कुशमुंडी जिला दक्षिण दिनाजपुर, वेस्ट बंगाल, उम्र 32 वर्ष’ को दिनांक 17 फरवरी को गाँव छोरन्गी का मेला ग्राऊण्ड, जिला साऊथ दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल से काबू करने में बङी कामयाबी हासिल की।

Previous Post Next Post