राव इंद्रजीत ने वकालत करते सीएम खट्टर को लिखा खत

पटौदी के एमएलए और बादशाहपुर के एमएलए का भी समर्थन

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 पटौदी हलके के मानेसर को राज्य का 11वां नगर निगम बनाने के साथ ही फर्रुखनगर खंड को सब डिवीजन बनाने की मांग ने जोर पकड़ लिया। फर्रुखनगर के लोगों की इस मांग का समर्थन पहले ही पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता तथा बादशाहपुर के एमएलए राकेश दौलताबाद के द्वारा किया जा चुका है । अब यही मामला गुरुग्राम से भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के सामने उठाया जाने के बाद में उन्होंने भी ऐतिहासिक फर्रुखनगर खंड को उप मंडल बनाने की वकालत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर के नाम पत्र लिखा है। फर्रुखनगर क्षेत्रवासियों ने राव इंद्रजीत सिंह का आभार प्रकट किया है। ऐसे में लाख टके का सवाल यही है कि राज्य सरकार और सीएम मनोहरलाल खट्टर के द्वारा मानेसर नगर निगम की तर्ज पर फर्रुखनगर खंड को सब डिवीजन बना दिया जाये तो इसका श्रेय किस नेता के खाते में जाएगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर के नाम भेजे पत्र में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि फर्रुखनगर क्षेत्र पटौदी उप मंडल के अधीन आता है। खंड के अंर्तगत 53 ग्राम पंचायते, 500 से अधिक छोटी बड़ी ढाणियां, फर्रुखनगर नगरपालिका सहित करीब ढाई लाख आबादी वाला क्षेत्र है। जिला गुरुग्राम के मुगलकाल में उदय हुए ऐतिहासिक शहर फर्रुखनगर को उप मंडल के दर्जे से वंचित रखा गया है। क्षेत्रवासी फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने की मुहिम में जुटे है। उनकी मांग जाइज है। क्षेत्र की ऐतिहासिक भव्यता और अंग्रेजी हकूमत के दौरान दिए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। इलाके के पिछडेपन को दूर करने में उप मंडल का दर्जा दिया जाना अति आवश्यक है।

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह द्वारा फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने के लिए पत्र लिखने पर जिला परिषद के उप प्रमुख संजीव राव, किसान कलब के चेयरमैन राव मानसिंह, पूर्व नगर पार्षद नीरू शर्मा, मनोनित पार्षद नरेश राव, जिला पार्षद राव विजय पाल संटी, देशराज प्रधान खैंटावास, विजय पंडित पातली, अग्रवाल सभा के पूर्व अध्यक्ष डा. विजय गोयल, अन्नू जैन, राव दयाराम डाबोदा, अधिवक्ता कुलदीप सहरावत, सरपंच गोविंद यादव फाजिलपुर, समाजसेवी राव बालकिशन ताजनगर, पटौदी बार एसोशिएसन के सचिव अधिवक्ता राजेश राव, परमजीत यादव खैंटावास, पूर्व चेयरमैन राव सरजीत सिंह, पूर्व सरपंच प्रदीप माजारी, पूर्व सरपंच अमर सिंह बिरहेडा, सरपंच विनोद बाल्मीकि खुर्रमपुर, प्रधान नरेश लम्बरदार, सतपाल लम्बरदार खैंटावास, पार्षद मुरारी लाल सैनी, अधिवक्ता जितेंद्र सैनी, श्री भगवान गुरावडिया, अधिवक्ता प्रदीप यादव, लम्बरदार रोहताश चैधरी, लम्बरदार जयभगान, विनोद कुमार डिघलिया, अधिवक्ता तेजपाल शर्मा, अधिवक्ता जय नाराश्ण यादव आदि का कहना है कि यह इलाके के लिए सौभग्य का विषय है कि उनके चुने हुए जनप्रतिनिधि अपनी जिम्मेवारी से पीछे नहीं हट कर जनता की उप मंडल बनाने की मुहिम में अगृणी पंक्ति में न केवल खडे़ है । बल्कि पत्र लिख कर सरकार से वकालत भी कर रहे है। उन्होंने कहा कि फर्रुखनगर शहर का भाग्य उप मंडल बनने से न केवल बदलेगा बल्कि पिछड़ापन भी दूर हो जाएगा। यह इलाके की मुख्य मांग है। इसके लिए इलाके के लोग एकजूटता से खडे है।

 
60 लाख के विकास कार्यो की अनुशंसा
सांसद एवं केंद्रीय योजना, सांख्यिकी व कार्यक्रम कार्यान्वन मंत्री स्वतंत्र प्रभार मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने फर्रुखनगर शहर के विकास के लिए जिला योजना के अंर्तगत  करीब 60 लाख रुपए की विकास कार्यो की अनुशंसा की है। शहरवासियों ने राव इंद्रजीत सिंह का आभार प्रकट किया है।  मनोनित पार्षद नरेश राव, अधिवक्ता एवं पार्षद जितेंद्र सैनी, पूर्व नगर पार्षद नीरु शर्मा ने बताया कि राव सहाब ने फर्रुखनगर के वार्ड तीन में मोहल्ला इंद्रप्रस्थ शेर सिंह पुत्र ताराचंद सैनी के मकान से मातादीन सैनी पुत्र दीनदयाल सैनी के मकान तक गली निर्माण के लिए 5 लाख रुपए, पन्ने लाल सैनी पुत्र रामकंवार सैनी के मकान से भी सैनी के मकान तक गली निर्माण के लिए 5 लाख रुपए, वार्ड नंबर 6 में राम अवतार के मकान से जितेंद्र सैनी पार्षद के मकान तक गली निर्माण के लिए 3.5 लाख रुपए, मिनी बाइपास पर वंश अस्पताल से गौशाला रोड तक गली निर्माण के लिए 6 लाख रुपए, अजीत के घर से पोखर के घर तक रास्ते का निर्माण वार्ड 6 हंस नगर बाला जी नगर एक्सटेंशन का रास्ता के लिए 10 लाख रुपए , वार्ड नंबर 7 में चांद नगर रोड से विनय शर्मा के घर तक रास्ते के निर्माण के लिए 3 लाख रुपए, मिनी बाइपास पर अभिषेक की दुकान से दौलत राम सैनी के घर तक रास्ता निर्माण के लिए 3 लाख रुपए, सैदपुर रास्ते पर राठी बर्फ फैक्ट्री से महेंद्र ठेकेदार के मकान तक रास्ता निर्माण के लिए 5 लाख रुपए तथा वार्ड नौ स्थित राजकीय कन्या उच्च विद्यालय फर्रुखनगर में तीन कमरों के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए के विकास को गति देने का कार्य किया है। उपरोक्त सभी गलियों का शिघ्र निर्माण कार्य शुरु कराए जांएगे।

Previous Post Next Post