2011 से 2021 तक का तमाम रिकार्ड में आग लगा दी

टागजनी-चोरी की घटना को अंजाम देकर चोर फरार

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 पटौदी इलाके के गांव बिरहेडा के सरकारी मिडल स्कूल में गुरुवार-शुक्रवार की रात के समय रहस्यमय तरीके से आग भड़कने से भारी नुकसान हो गया। स्कूल में आग की घटना के साथ ही  अज्ञात व्यक्तियों ने मुख्याध्यापक का आफिस, स्टोर रुम का ताला तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। अज्ञात चोरो ने स्कूल परिसर में से अलमारियों में रखे रिकार्ड रजिस्टर आदि को निकाल कर आग के हवाले कर दिया। आगजनी की घटना को अंजाम देकर चोर फरार हो गए। आगजनी से स्कूल का सारा रिकार्ड, फर्नीचर सहित अन्य सामान जल कर राख में तबदील हो गया। मौके पर पहुंच कर पुलिस टीम ने जांच शुरु कर दी है। समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था।

पुलिस को दिए गए बयान में राजकीय माध्यमिक विद्यालय बिरहेडा के मुख्य अध्यापक अजय पाल पुत्र लीला राम निवासी मोकलवास ने बताया कि पिछले तीन साल से स्कूल में कार्यरत है। दिनांक 28 जनवरीगुरूवार  को करीब सवा दो बजे स्कूल स्टाफ सभी कमरों, मुख्यद्वार का ताला बंद करके चले गए थे। 29 जनवरी शुक्रवार को सुबह 9 बजे के करीब अस्थाई सफाई कर्मचारी इंद्र पुत्र महेंद्र ने फोन पर सूचना दी कि विद्यालय के हैड ऑफिस का ताला टूटा हुआ है और आग लगने से सारा रिकार्ड जल गया है। यह जानकारी मिलते ही स्कूल के मुख्याध्यापक व अन्य स्टाफ के पांव तले जमीन खिसक गई।

मौके पर स्कूल में पहंचे अध्यापको ने पहुंचकर मौके पर देखा कि  उनकी प्राथमिक पाठशाला के स्टोर रुम का ताला टूटा हुआ है और आफिस के अंदर का सारा समान बिखरा पड़ा है। उन्होंने मौके पर पहुंच कर देखा कि हैड ऑफिस का ताला किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा काट कर दरवाजा खोला गया और फिर अलमारियों में रखा वर्ष 2011 से 2021 तक का तमाम रिकार्ड निकाल कर आग लगा दी है। जिससे मिडल स्कूल का सारा रिकार्ड जलकर राख होगा । इसके साथ ही  कमरे में रखी मेज कुर्सी आदि सहित और भी सामान  राख में तबदील हो गया है। वहीं प्राईमरी स्कूल के स्टोर रुम का भी अज्ञात लोगों ने ताला तोडा और अलमारियों के रखे सामान किताबे आदि सामन चोरी कर ले गए तथा कुछ सामान वहां मौके पर बिखरा पड़ा मिला है। उन्होंने आगजनी व चोरी की घटना की सूचना गांव की सरपंच किरण यादव के पति जल सिंह, पूर्व सरपंच अमर सिंह यादव को दी। इसके बाद में स्थानीय पुलिस को स्कूल में आगजनी की घटना की जानकारी दिये जाने के साथ ही पुुलिस स्कूल में मौका पर पहुंची तथा स्कूल के स्टाफ से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। 

Previous Post Next Post