एसडीएम ने पटौदी में किया नशा मुक्ति भारत अभियान का शुभारंभ

जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से किया गया आयोजन

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
   जिला उपायुक्त एवं जिला रेडक्रास सोसायटी के प्रधान अमित खत्री के निर्देशन व भारतीय रेडक्रास सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा के महासचिव डीआर शर्मा के दिशा-निर्देशों पर गुरुवार को जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से पटौदी के सब डिवीजन परिसर में नशा मुक्ति भारत अभियान का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार पहुंचे। उन्होंने यहां सभी को नशे का त्याग करने की बात कही।

एसडीएम प्रदीप कुमार ने युवाओं को नशे से दूर रहने के प्रति जागरुक करते हुए कहा कि युवा नशे का त्याग करके अपने जीवन का एक ध्येय बनाएं। जीवन को नई दिशा दें। अपना व्यक्तित्व विकास करें। यह जरूरी है कि हम अपने जीवन को सही कार्यों में लगाएं। समाज सेवा में भी योगदान दें। युवा देश में युवाओं के कंधों पर आज अनेक जिम्मेदारियां हैं। इसलिए हमें भटकने की बजाय दिशा तय करनी होगी। उन्होंने कहा कि रेडक्रास सोसायटी की ओर से यहां शुरू किए गए नशे के प्रति जागरुकता अभियान में हम सबको साथ देना है। लोग इस अभियान से जागरुक हों, उन्हें समझाया जाना चाहिए।

जिला रेडक्रास सोसायटी गुरुग्राम के सचिव महेश गुप्ता का कहना है कि जिला रेडक्रास सोसायटी समाजसेवा के लिए सदा तत्पर रहती है। रक्तदान की बात हो या फिर किसी आपदा में जनसेवा की, रेडक्रास सोसायटी हमेशा मैदान में रहती है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे रेडक्रास सोसायटी से जुड़कर समाजसेवा में लगें। विशेषकर रक्त दान के लिए। आज हमारे यहां रक्त की काफी कमी है। इसलिए युवा अधिक से अधिक रक्तदान करें। सोसायटी के आजीवन सदस्य बनकर समाजसेवा में अपना अहम योगदान दें। उन्होनें आगे बताया कि इस नशामुक्ति जागरुकता अभियान द्वारा पूरे गुरुग्राम में नशे से होने वाली बर्बादी, घटनाओं और शरीर में होने वाली बिमारियों के प्रति जागरुक किया जाएगा।
इस अवसर पर पटौदी से प्रेमलता डी एस आर, डा. विनय सैनी मनौवैज्ञानिक एवं लता सिविल अस्पताल गुरुग्राम, चैहान अस्पताल पटौदी से डा. भानु प्रताप ने उपस्थित सभी युवाओं को नशे मुक्ति के प्रति जागरुक किया। रैडक्रास सोसायटी गुरुग्राम सुरेश गुप्ता ने मंच सचंालन एवं कार्यक्रम में रिटायर्ड कर्नल पी के भल्ला, विक्रम भटनागर, अतुल पराशर, कविता सरकार आदि का विशेष योगदान प्राप्त हुआ।

Previous Post Next Post