सरकारी आदेशों की अवहेलना करना पड़ा भारी

जलेबी बेचने वाले के खिलाफ डेढ माह बाद केस दर्ज

प्रवर चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर हुई कार्रवाई

कनीना । 
करीब डेढ माह पूर्व गुढा गांव में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति द्वारा सरकार के आदेशों की अवहेलना कर जलेबी बनाकर बेचने पर संक्रमितों की संख्या बढने पर एचडीएच के प्रवर चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर आरोपी हलवाई के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

चिकित्सा अधिकारी डॉ.धर्मेंद्र की ओर से पुलिस थाने में दी गई शिकायत के मुताबिक 34 ग्रामीणों की ओर से पत्र भेजा गया था। जिसमें गुढा वासी बिजेंद्र कुमार पर आरोप लगाते हुये कहा कि उसने 24 अगस्त को उप नागरिक अस्पताल कनीना में कोरोना का सैंपल दिया था। जिसकी रिपोर्ट 26 अगस्त को पॉजिटिव आई थी। इस व्यक्ति ने सैंपल देने के पश्चात चिकित्सकों के घर रहने सम्ंबधी निर्देश व सरकारी आदेशों को दरकिनार करते हुये जलेबी बनाकर बेच दी। स्वास्थ विभाग की टीम ने गांव जाकर उनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की सूचि तैयार कर सैंपल लिये जिनमें से अधिकांश ग्रामीणों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ कर 50 के पार हो गई थी।

कंटेनमैंट जोन बनाने से ग्रामीणों के घर से बाहर निकलना दुश्वार हो गया। ग्रामीणों का मानना था कि एक व्यक्ति की घोर लापरवाही के चलते केसों की संख्या बढ गई। इस व्यक्ति के परिवार के सभी 4 सद्स्य कोरोना पॉजिटिव मिले जिन्हें जिला आयुर्वेद अस्पताल पटीकरा भेजा गया था। परेशान ग्रामीणों ने डीसी, एसडीएम, डीएसपी, एसएचओ व अस्पताल प्रबंधन को शिकायत भेजी थी। अस्पताल के प्रवर चिकित्सा अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने आइसोलेशन की प्रति सहित पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई जिस पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसडीएम रणबीर सिंह ने कहा कि कोवडि 19 महामारी को लेकर सरकार के आदेशों की अवहेलना करने के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। थाना अध्यक्ष निरीक्षक विनय कुमार ने कहा कि चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर आरोपी बिजेंद्र कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच कार्रवाई शुरू की गई है।
 
 
 
 
 


Previous Post Next Post