गुरुग्राम में मृतकों की संख्या पहुंची 173 तक

सिटी से बाहर देहात में बुधवार को 37 मामले नए

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
 बदलते मौसम के साथ कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों में भी बीते सप्ताह के मुकाबले कुछ कमी आई है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को बीते 24 घंटे के दौरान दो लोगों की मौत कोविड-19 के कारण होना बताया गया है । वही जिला में 282 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके में बुधवार को 37 नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं ।

जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 ने पांव फैलाए हैं तब से लेकर 30 सितंबर बुधवार तक 20699 पॉजिटिव केस की पहचान हो चुकी है । वही इस दौरान 18119 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया कि अभी भी 2407 कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस मौजूद हैं । वहीं बुधवार को स्वस्थ होने वालों की संख्या 284 बताई गई है । इससे पहले मंगलवार को जिला गुरुग्राम में 242 नई पॉजिटिव केस दर्ज किए गए और एक व्यक्ति की मौत भी हो गई । इससे एक दिन पहले सोमवार को कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या 261 बताई गई है ।
अब सिटी से बाहर देहात के लाने वाले इलाके की बात की जाए तो अभी भी करोना कोविड-19 के लिए पटौदी ब्लॉक सबसे अधिक सॉफ्ट कॉर्नर बना हुआ है । पटौदी ब्लॉक में बुधवार को 29 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए , इससे पहले मंगलवार को यह संख्या 24 थी और सोमवार को यह संख्या 16 दर्ज की गई। पटौदी के साथ लगते फरुखनगर देहात इलाके में बुधवार को केवल मात्र 2 केस और इससे एक दिन पहले मंगलवार को 6 केस दर्ज किए गए । वही सोहना ब्लॉक में बुधवार को आधा दर्जन कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । जबकि मंगलवार को यह संख्या केवल मात्र 3 वर्ष और इससे एक दिन पहले सोमवार को यह संख्या आधा दर्ज की गई है । जिला में बीते सप्ताह तक जहां एकाएक कोविड-19 के पॉजिटिव केस की संख्या लगातार कई दिनों तक 300 से ऊपर और बीते एक पखवाड़े में 400 से अधिक भी दर्ज की जा चुकी है । बहरहाल बड़ी राहत की बात यही है कि बीते कुछ दिनों में कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या 300 से कम ही सामने आ रही है । लेकिन जिस प्रकार से अभी भी कोविड-19 के पालीटीयू के सामने आ रहे हैं वह निश्चित ही आम लोगों के लिए चिंता का कारण बनी दिखाई दे रहे हैं ।

Previous Post Next Post