जिला योजनाकार विभाग गुरुग्राम की बड़ी कार्यवाही

आधा दर्जन डीलरो के ऑफिस को नेस्ताबून किये गए

फतह सिंह उजाला
पटौदी।  
   जिला योजनाकार विभाग गुरुग्राम  की टीम ने मंगलवार को  सुल्तानपुर की सीमा क्षेत्र में अवैध रूप से काटी जा रही अवैध तीन कॉलोनियों में पीला पंजा चला कर करीब तीन दर्जन डीपीसी, एक वेयर हाउस और आधा दर्जन डीलरो के ऑफिस को नेस्ताबून कर दिया । भारी पुलिस की मौजूदगी में पीला पंजा करीब दो घंटे तक निर्बाद गति से चलता रहा । तोडफोड़ दस्ते का किसी ने विरोध तक नही किया।

कॉलोनाइजर अपनी पहुंच के अनुरूप अपने आकाओं से फोन पर सम्पर्क करते रहे और सड़क पर गाडियों में चककर काटते रहे । लेकिन डीटीपी आर एस बाट ने बिना किसी दवाब के अपनी धून में पीले पंजे को गति मान रखा । आरएस बाट ने बताया कि अवैध कॉलोनियों को किसी भी सूरत में पनपने नही दिया जाएगा । चाहे कोई कोलोनाइजर कितनी ही उच्च पहुंच वाला हो । उन्होने बताया कि उनका विशेष अभियान अगले 15 दिनों तक चलता रहेगा । गुरुग्राम, पटौदी, फर्रूखनगर , सोहना में उनकी टीम अवैध कॉलोनियों की सूचि बनाने लगी है। तोड़फोड कार्रवाई के उपरांत कलोनाईजरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी ।

उन्होंने बताया कि कलोनाइजर अपने लाभ के लिए भोले भाले लोगों को झांसे में लेकर प्लाट बेच कर चले जाते है । गरीब आदमी प्लाट लेकर फंस जाता है । उन्होने कहा कि सरकार के दिशानिर्देश अनुसार नगर निगम, राजस्व विभाग, डीटीपी विभाग एक साथ कार्य करेगा तो अवैध कॉलोनियों को पनपने व काटने से रोकना संभव है । सरकार द्वारा अबैध कालोनियो को रोकने के उदेश्य से ही रजीस्ट्री कराने के लिए नया सॉफटवेयर तैयार किया गया है । उसमें जमीन का पुराना व नया रिकार्ड तो दर्ज होगा ही साथ में सीएलयू, धारा 7 ए में नोटीफाइड ऐरिया भी शामिल होगा । ताकि आगामी तोड़फोर्ड अभियान में रिकार्ड देख कर कार्रवाई हो सके ।
Previous Post Next Post