यूपीएससी में निशा यादव ने 503वां स्थान प्राप्त किया

आईपीएस बन परिवार व विद्यालय का नाम रोशन किया

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
  देश के सबसे बड़े प्रशासनिक अधिकारी बनने का सपना पूरा करने के लिए छात्रों को सब कुछ त्याग कर अर्जुन की तरह केवल मछली की  आँख पर ध्यान लगाना पड़ता है। हर किसी के लिए यह संभव नहीं है लेकिन छोटे से गांव में स्थित राव लाल सिंह पब्लिक स्कूल की छात्राए मानेसर के नखडौला गांव की बेटी निशा यादव ने संघ लोक सेवा आयोग में पूर्ण भारत में 503वाँ स्थान हासिल कर गांव की पहली आईपीएस अधिकारी बनकर अपने परिवार व विद्यालय का नाम रोशन किया।

निशा का बचपन से ही बड़ा अधिकारी बनने का सपना था और उसके सपने की मजबूत नींव राव लाल सिंह विद्यालय में रखी गई। उसकी कड़ी मेहनत व विद्यालय के स्मार्ट वर्क ने उसके सपनों को पूरा करने में मदद की। इससे पहले भी विद्यालय के अनगिनत छात्रों ने डॉक्टर इंजीनियर आर्मी अफसर व आईआईटी की परीक्षा पास कर अपने सपनों को साकार किया है। जहां विद्यालय के अध्यक्षए जनरल सेक्रेटरी के प्रोत्साहन प्राचार्याएउपप्राचार्या के मार्गदर्शन व अध्यापकों की कड़ी मेहनत और बच्चों के जुनून से ही सपनों को साकार किया जाता है।


विद्यालय की छात्रा आईपीएस अधिकारी निशा यादव इसका जीवंत उदाहरण है। निशा की उपलब्धि पर विद्यालय में खुशी का माहौल था। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष मेजर अशोक यादवएजनरल सेक्रेटरी रवि यादव एप्राचर्या हेमा धींगराए उप प्राचार्या लता यादव ने नरेंद्र यादव जी को उनकी बेटी की अविस्मरणीय उपलब्धि पर बधाई दी व निशा यादव को सम्मानित किया।

Previous Post Next Post