सभी सरपंच और ग्राम सचिव को जारी किए निर्देश

शनिवार रविवार को गांव के ही बूथ पर लगेंगे कैंप

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
    परिवार पहचान पत्र कैंप लगाने के बारे में पटौदी ब्लाक के सभी सरपंच और ग्राम सचिव को निर्देश जारी किए गए हैं । खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पटौदी कार्यालय के द्वारा पत्र क्रमांक  1336 के माध्यम से कहा गया है कि शनिवार और रविवार को परिवार पहचान पत्र कैंप लगाने अपने-अपने गांवों अथवा सर्कल में सुनिश्चित किया जाए ।

इस दौरान परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य दोनों दिन प्रातः 9 बजे से आरंभ होगा और सायं 5 बजे तक यह कार्य जारी रहेगा । पत्र के मुताबिक 6 सितंबर रविवार सायं 5 बजे तक परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य शत प्रतिशत पूर्ण करना भी अनिवार्य होगा । इसके अलावा प्रत्येक दिन सायं 4 बजे परिवार पहचान पत्र कैंप की फोटो सहित रिपोर्ट भी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पटौदी कार्यालय में भिजवाना आवश्यक होगा।


पत्र में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पटौदी के द्वारा यह भी कहा गया है कि सरपंच गांव में परिवार पहचान पत्र कैंप के बारे में मुनादी करवाएं। जिससे कि प्रत्येक परिवार अपना पहचान पत्र कैंप में पहुंचकर बनवाने के लिए रजिस्ट्रेशन भी करवा सकेंगे, वही यह भी कहा गया है कि जिन परिवारों के पहचान पत्र में किसी भी प्रकार की त्रुटि रह गई, ऐसे लोग भी कैंप में पहुंचकर उस गलती को ठीक करवा सकते हैं। इस कार्य के लिए समाज शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी संदीप शर्मा को पटौदी का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है । इसी पत्र की एक-एक कॉपी एडीसी गुरुग्राम और खंड शिक्षा अधिकारी के साथ-साथ खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी पटौदी को भेजकर अनुरोध किया गया है कि परिवार पहचान पत्र कार्य को समय पर पूरा करवाना सुनिश्चित किया जाए।

Previous Post Next Post