जरावता ने कृषि अध्यादेश बिल के प्रचार के लिए किया देहात का दौरा

किसानों को बताएं अध्यादेश बिल के फायदे, किसान की आर्थिक आजादी

फसल की खरीद से लेकर हथियारों की खरीद के बिचैलियों को झटका

कृषि बिल को किसानों के समर्थन से कांग्रेस और नेताओं के पेट में दर्द

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
पूरे विश्व में आज की आज के दौर की पीढ़ी का यह सौभाग्य है कि पीएम मोदी के जैसा जनसेवक, हर वर्ग का हितैषी राजनेता देखने को मिला है । सही मायने में किसी समय में यह कह जाता तक कहा जाता था कि सम्राट अशोक ग्रेट, लेकिन आज यह बात कहने में कोई गुरेज नहीं की पीएम मोदी इस द ग्रेट। देश के कमेरे वर्ग से लेकर पूंजीपतियों के हितों को ध्यान में रखकर पीएम मोदी के द्वारा जो नीतियां बनाकर कानूनी अमला पहनाकर लागू की जा रही हैं ,उनसे प्रत्येक वर्ग प्रसन्न है । हाल ही में केंद्र सरकार के द्वारा जो कृषि अध्यादेश लाया गया है, यह सही मायने में किसानों के लिए आर्थिक आजादी का मार्ग प्रशस्त करेगा । इस बिल के आने के साथ ही किसानों की आर्थिक आजादी के रास्ते की सभी बाधाएं दूर हो चुकी हैं। यह बात पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने एक दर्जन गांवों का दौरा करते हुए किसानों के बीच पहुंचकर कृषि अध्यादेश पर चर्चा करने के बाद किसानों की प्रतिक्रिया सुनते हुए कही ।

उन्होंने कहा की पीएम मोदी की नीतियां और नियत ऐसी है कि आज हर काम में कमीशन खाने वाले बिचैलिए बुरी तरह से बौखला गए हैं । उन्होंने कहा फसल की खरीद से लेकर रक्षा उपकरण में खरीद के बीच कमीशन खोरी पर और बिचैलियों पर पूरी तरह से लगाम कसी जा चुकी है । यही कारण है कि अभी तक फूट डालो और राज करो की नीति पर राजनीति करती आ रही कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं के पेट में ही सबसे अधिक दर्द होने लगा है । उन्होंने कहा किसान देश का अन्नदाता है और हम सभी का पेट भरता है । यही कारण है कि पीएम मोदी ने ऐतिहासिक फैसला करते हुए किसान को उसकी मर्जी के मुताबिक उसकी उपज का दाम मिले यह काम कर दिखाया है।

विधायक सत्यप्रकाश जरावता हेलीमणडी में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंचे । भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में जरावता ने  कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश एवं समाज के लिए काम करती है । देश के यशस्वी प्रधानमन्त्री ने जहाँ  गरीबों के घर गैस पहुंचाई ,वही गरीब के स्वास्थय के लिए आयुष्मान योजना लागू कर करोडों गरीबों को फायदा दिया । वहीं किसानों के  खातों में प्रतिवर्ष  6000 रूपये किसान सम्मान निधि के रूप में देने का काम किया । इसी प्रकार सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में सहायता के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री  परिवार समृद्धि योजना को लागू किया ।
भारतीय जनता पार्टी की देश की सरकार ने देश के यशस्वी प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एवं प्रदेश की सरकार मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में गाँव, गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, दलित , पिछड़ो सब वर्ग के लिए तथा समाज के अन्तिम पायदान के व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा में सम्मिलित करने का काम किया । किसानों के हित में  कानून बनाकर किसान को ये आजादी दी कि किसान अपनी फसल कहीं  बेचे , खुला बाजार दिया । जहाँ मन करे वहां बेचे जो भाव चाहे उस भाव में बेचे। अगर मण्डी में बेचना चाहे तो मण्डी में एम एस पी रेट पर  बेचे। ये वयवस्था बनाकर किसानों को बिचोलिए से मुक्ति दिलाने का काम किया है । किसान की भूमि जिससे चाहे समझौता करे जो चाहे फसल बोए जहाँ अच्छा भाव मिले वहां बेचे जिसको चाहे उसको बेचे । किसान को अपनी फसल बेचने के लिए बिचोलिए या कांग्रेस से पूछने की जरूरत नहीं ।

कांग्रेस को देश की जनता ने बहुत समय दिया चाहती तो किसान गरीब मजदूर के  हित के लिए काम कर सकती थी । जब पाकिस्तान को कुछ कहते हैं तो कांग्रेस को दिक्कत जब चीन को कुछ कहते तो कांग्रेस को दिक्कत जब धारा 370 खतम करते हैं तो कांग्रेस को दिक्कत जब तीन तलाक कानून खतम करते हैं तो कांग्रेस को दिक्कत जब मंदिर निर्माण करे तो कांग्रेस को दिक्कत जब 20लाख करोड का आर्थिक पैकेज दे तो कांग्रेस को दिक्कत । रक्षा सोदो में बिचोलिए किसान की फसल में बिचोलिए  खतम हो गए तो कांग्रेस को दिक्कत क्यो हो रही है। इस अवसर पर जरावता के साथ  मानेसर मंडल के अध्यक्ष  देवेन्द्र यादव  पटौदी मंडल के अध्यक्ष कृष्ण यादव, हेलीमणडी मंडल के अध्यक्ष  अभय चैहान, पूर्व मंडल अध्यक्ष  अजीत यादव,  नरेश चैहान,  पूर्व महामंत्री यशबीर यादव , नरेश कुमार, परीक्षित चैहान , मनबीर सिंह , ब्रहमपरकाश बोहरा , सरपंच हरीश, धर्मेद्र यादव , प्रदीप जैलदार , कार्यकम संयोजक  रवि चैहान, श्रीपाल चैहान , नेपाल चैहान, अनिल भारती,  प्रकाश सैनी, विनोद शर्मा, अजीत यादव, सुरेन्द्र चैहान, दयाराम , हेलीमणडी के सभी नगर पार्षद एस एम ओ ङा नीरू यादव एवं डा ङबास, ज्योति डबास, ङा संसाक, सुरेश देवी रतन लाल शेर सिंह पंच मनोज गोयल मौजूद रहे।

Previous Post Next Post