ढोल बजाते , नारे लगाते लघु सचिवालय पहुंचे समर्थक

वीरेंद्र यादव की अगुवाई में पीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री के नाम पत्र

जोश ऐसा सोशल डिस्टेंस तार-तार और नहीं पहने गए थे मास्क


फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  जिला में और जिला के अलावा देहात के इलाके में जिस प्रकार से कोरोना कोविड-19 के लगातार पॉजिटिव मामले के साथ-साथ मौत के आंकड़े सामने आ रहे हैं, लगता है कि केंद्र सरकार के द्वारा पारित कृषि अध्यादेश दिल से कोविड-19 भी डर गया है । जी हां ऐसा ही अहसास कराया गया मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन वीरेंद्र यादव और उनके तमाम समर्थकों सहित दर्जनों की संख्या में आए आसपास के किसानों के द्वारा। वीरेंद्र यादव की अगुवाई में पटौदी भाजपा मंडल अध्यक्ष, हेलीमंडी भाजपा मंडल अध्यक्ष, पूर्व पटौदी भाजपा मंडल अध्यक्ष के साथ-साथ अनेक भाजपाई और किसान सोमवार को कृषि अध्यादेश बिल के समर्थन में पीएम मोदी सहित केंद्रीय कृषि मंत्री को समर्थन ज्ञापन पत्र सौंपने के लिए पटौदी के लघु सचिवालय में दर्जनों की संख्या में ट्रैक्टरों पर सवार होकर पहुंचे।

हैरानी उस वक्त हुई जब सत्ता समर्थक भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता, किसान, सभी के सभी ढोल की थाप पर पीएम मोदी के साथ-साथ कृषि अध्यादेश बिल के समर्थन में नारे लगाते हुए पटौदी के लघु सचिवालय पहुंचे । जोश इतना जबरदस्त था कि यह भी भूल गए कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाना भी पीएम मोदी के द्वारा बार-बार अपील किया जा रहा है । कि कोरोना से बचना है तो सोशल डिस्टेंस बना के रखें , मास्क भी अवश्य पहने । लेकिन कृषि अध्यादेश बिल की खुशी में संभवत कोरोना प्रोटोकॉल की गाइडलाइन को हवा हवाई कर दिया गया । इस मौके पर मुख्य रूप से पटौदी भाजपा मंडल अध्यक्ष कृष्न यादव, भाजपा हेलीमंडी  मंडल अध्यक्ष अभय चैहान, भाजपा नेता मनोज जनौला, पूर्व बैंक अधिकारी विजयपाल चैहान ,पूर्व बैंक अधिकारी सतपाल चैहान, कैप्टन जनक सिंह चैहान, राज सिंह चैहान ,पूर्व बीजेपी मंडल अध्यक्ष शीलू चैहान, रामचंद्र भारद्वाज, नरेश चैहान, बाल किशन सहित और भी समर्थक तथा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे ।
पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार की गैरमौजूदगी में पीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री के नाम समर्थन पत्र पटौदी एसडीएम कार्यालय की सुप्रिडेंट को सौंपा गया । यहां पटौदी के लघु सचिवालय परिसर में विभिन्न बीजेपी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन वीरेंद्र यादव के द्वारा केंद्र सरकार के द्वारा अमलीजामा पहनाया गया कृषि अध्यादेश बिल को किसानों के लिए पूरी तरह से आर्थिक आजादी बताया। विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि अब किसान अपनी कृषि उपज पूरे देश में कहीं भी अपनी मर्जी के दाम पर बेचने के लिए स्वतंत्र है । किसान को सरकार के द्वारा घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य तो मिलेगा ही, यदि इस दाम से भी अधिक कोई भी खरीदार है तो किसान वहां भी अपनी उपज को बेचने के लिए स्वतंत्र रहेगा । वक्ताओं ने कहा की सही मायने में बीजेपी सरकार के द्वारा ही किसानों को बिचैलियों के चुंगल से आजादी दिलाई गई है और आने वाला समय किसानों की खुशहाली के लिए स्वर्णिम काल साबित होगा। किसान हित के कृषि बिल के बाद से विपक्ष किसानों को भड़काने का काम कर रहा है। लेकिन विपक्ष के पास आज कोई भी मुद्दा नहीं बचा है तथा भोले भाले किसानों को बहािने के लिए हर संभव हथकंडे अपनाये जा रहे है।

Previous Post Next Post