मनीषबलवान सिंह जांगड़ा
हिसार। बसपा हिसार लोकसभा प्रभारी राजबीर सोरखी ने कहा की केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि अध्यादेशों के विरोध में आज कुरुक्षेत्र के पिपली में प्रदेश के किसानों द्वारा "किसान बचाओ मंडी बचाओ" रैली में पुलिस ने देश के अन्नदाताओं के ऊपर बर्बरतापूर्ण तरीके से लाठीचार्ज किया उसका बहुजन समाज पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है। उन्होंने कहा कि हाल ही में देश के जीडीपी -23.9 प्रतिशत पहुंच गई है लेकिन कृषि सेक्टर ही ऐसा सेक्टर रहा जिसने देश को सकारात्मक वृद्धि दी है लेकिन केंद्र व राज्य में भाजपा सरकारों को कॉरपोरेट घरानों की फ़िक्र है।


सरकार सत्ता के नशे में चूर।

उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ़ जजपा  व भाजपा ने चुनावों में प्रदेश के किसानों से स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने की बात कही थी लेकिन अब गठबंधन की सरकार अब सत्ता के नशे में चूर है और किसानों के हक़ व हकूकों पर कुठाराघात कर रही है। सोरखी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 में संशोधन, कृषि उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अध्यादेश, 2020 व मूल्य आश्वासन पर किसान (बंदोबस्ती और सुरक्षा) समझौता और कृषि सेवा अध्यादेश, 2020 किसानों को बड़े-बड़े पूंजीपतियों के सहारे रहने पर मजबूर कर देगा। जिससे देश के अन्नदाता दर-दर की ठोकरे खाने पर विवश हो जाएगा।

राजनीतिक पार्टियों के लिए छूट व किसानों को लाठी।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में राजनीतिक पार्टियां जिला प्रशासनों की अनदेखी कर बड़ौदा उपचुनावों के लिए रैली कर सकती है लेकिन किसान अपने अधिकारों के लिए विरोध प्रदर्शन करते हैं तो सरकार सीआरपीसी की धारा 144 का दुरुपयोग कर किसानों को ऊपर लाठीचार्ज करती है। 

सोरखी ने कहा कि पुलिस द्वारा किसानों पर लाठीचार्ज का कदम सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा।

Previous Post Next Post