शनिवार को बोहड़ाकला में लगाया गया ब्लड डोनेशन कैंप

नव कल्प फाउंडेशन एवं रोटरी क्लब साउथ सिटी का सहयोग

ब्लड डोनेशन कैंप में एक सौ यूनिट ब्लड किया गया डोनेट

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।  
 जिस नेता और पीएम का पूरी दुनिया में डंका बज रहा हो तो इस डंके की थाप पर बीजेपी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का जोश भी हिलोरे ले रहा है । हाल फिलहाल कोरोना कोविड-19 के विशेष रुप से जिला गुरुग्राम और साथ लगते देहात के इलाकों में बढ़ते मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं । ऐसे में लाख टके का सवाल यही है कि क्या पीएम मोदी के जन्मोत्सव सप्ताह के दौरान कोविड-19 छुट्टी पर है ? यह सवाल और जिज्ञासा जारी सप्ताह के दौरान पीएम मोदी के सेवा सप्ताह को लेकर आयोजित तमाम कार्यक्रम के दौरान उमड़ने वाली कार्यकर्ताओं सहित समर्थकों की भीड़ के द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी से अपने आप ही सवाल बनता हुआ देखा जा सकता है ।

शनिवार को पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े बोहड़ाकला गांव में नवकल्प फाउंडेशन एवं रोटरी क्लब साउथ सिटी गुरुग्राम के संयुक्त सौजन्य से ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया । इसका विधिवत रूप से उद्घाटन पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता, मेजबान गांव के सरपंच यादवेंद्र शर्मा गोगली व अन्य के द्वारा लाल रिबन काटकर किया गया । इस ब्लड डोनेशन कैंप में करीब एक सौ यूनिट ब्लड डोनेट किया गया । यह अपने आप में  पीएम मोदी के प्रति पार्टी कार्यकर्ताओं नेताओं और समर्थकों का समर्पण ही दर्शाता है ।
अब लाख टके का सवाल यह है की कोरोेना प्रोटोकॉल का पालन ,बढ़ने वाली भीड़ के द्वारा अथवा समर्थकों के जोश के बीच पूरी तरह से दबता ही जा रहा है । शनिवार को बोहड़ाकला में जहां ब्लड डोनेशन किया गया , वहीं पर ही मोदी को हां- पॉलिथीन को ना, का लक्ष्य लेकर कपड़े के खेलों का भी वितरण किया गया । इस दौरान जो भी जोश उत्साह के हालात बने वह अपने आप में ही सवाल भी बन गए ? इस मौके पर विशेष रूप से रविंद्र जैन भाजपा पटौदी मंडल अध्यक्ष किशन यादव माजरा मेजबान सरपंच यादवेंद्र शर्मा गोगली, जिला पार्षद भूपेंद्र यादव पड़ासोली, मेहर सिंह गांधी, रोटरी क्लब ऑफ  गुडगांव साउथ सिटी के अध्यक्ष एडवोकेट नवीन गुप्ता, रोटरी क्लब के एसोसिएट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रविन्द्र जैन, रोटेरियन गौरव मंगला, नवकल्प फाउंडेशन के उपाध्यक्ष व सिग्नेचर सत्वा के चैयरमेन प्रवीण अग्रवाल, गजेंद्र, प्रवीण शर्मा, राजबाला, विनोद गुप्ता, जिला पार्षद भूपेन्द्र पलासोली, पटौदी मंडल अध्यक्ष कृष्ण यादव, परिवर्तन एक प्रयास संस्था के धर्मबीर हिंदुस्तानी, मिसेज हरियाणा एवं समाजसेविका रितु कटारिया, विनोद गुप्ता, धर्मवीर, प्रवीण शर्मा, रविंद्र, मेहर सिंह गांधी, पूर्व मंडल अध्यक्ष नरेश शीलू, दयाराम मिल्कपुर,धर्मेन्द्र कुम्भावास, सतबीर चैहान, अभय चैहान, नंदलाल सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।  

इस मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि 17 सितंबर से ही देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किए गए कामों को केंद्र में रखकर पीएम मोदी को हां और पॉलिथीन को ना, पर्यावरण के हित में ध्यान में रखते हुए कपड़े के खेलों का वितरण किया गया है। सेवा सप्ताह के दौरान पौधारोपण , ब्लड डोनेशन सहित अन्य तमाम सामाजिक सरोकारों से संबंधित जनहित के कार्यों को आम जनता के बीच ले जाते हुए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह पूरे देश के लिए गर्व का विषय है कि हम सभी ऐसी शख्सियत का जन्मोत्सव सप्ताह मना रहे हैं, जिनकी बदौलत आज भारत देश की दुनिया में अलग पहचान स्थापित हो चुकी है।



Previous Post Next Post