जन जागरण को विभिन्न संस्थाओं द्वारा रन4राम मैराथन का आयोजन

सात किलोमीटर लंबी मैराथन में 600 से अधिक राम भक्त दौड़े

शिवचरण
गुुुरूग्राम।
   अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जारी निधि समर्पण अभियान के दौरान जनजागरण के लिए रविवार को रन4राम मैराथन में सैकड़ों राम भक्तों ने दौड़ लगाई। दौड़ने से पहले लेजरवैली पार्क में मौजूद लोगों ने पुलवामा के शहीदों को भी नमन किया। रेवा फाऊँडेशन और जयहिंद जनसेवा फाऊँडेशन के बैनर तले आयोजित इस मैराथन को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक पवन जिंदल और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने भगवान राम के परमभक्त हनुमान जी का ध्वज दिखाकर रवाना किया। लेजरवैली पार्क से शुरू होने वाली सात किलोमीटर लंबी मैराथन में 600 से अधिक राम भक्त दौड़े। इस दौरान पूरा साईबर सिटी राममय बना रहा। हाथों में भगवा झंडे और तिरंगे लेकर लोगों ने भारत माता की जय और जय श्रीराम के उद्घोष किया।

पवन जिंदल ने कहा कि भगवान राम करोड़ों लोगों की आस्था के केन्द्र हैं। करीब 500 वर्षों के अथक प्रयासों और बलिदान के फलस्वरूप माननीय सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक निर्णय रामभक्तों के पक्ष में दिया। 5 अगस्त 2019 को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र द्वारा भव्य मंदिर का भूमिपूजन किया। समस्त भारतवासियों के मन में हुए इस ऊर्जा के संचार का सार्थक उपयोग करते हुए संस्था ने प्रत्येक परिवार के योगदान के लिए श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण निधि समर्पण अभियान आरम्भ किया है। इस संदर्भ में आज उपस्थित सभी रामभक्तों से  इस ईश्वरीय कार्य में अपना-अपना योगदान देने और समाज को जोड़ने का आह्वान करता हूं। जो कोई स्वेच्छा से इस कार्य में समय देना चाहते है वे सभी रामभक्त जिला कार्यालय सिध्देश्वर मंदिर, सोहना चैक पर संपर्क कर सामग्री प्राप्त कर सकते हैं। पवन जिंदल ने पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए कहा कि देश का हर व्यक्ति भगवान राम में अपनी असीम आस्था रखता है तो हर व्यक्ति अपने शहीदों पर गर्व करता है।

हमारे सैनिक हमारा सम्मान   
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने अपने संबोधन में लेजरवैली पार्क में तिरंगा और भगवा झंडा लहराने वाले युवाओं से आह्वान किया कि यह समय है जब हमें अपनी आस्था और अपने देश के लिए काम करना है।  हमारे मन में श्री राम के प्रति आस्था बताती है कि हम अपनी संस्कृति को भूले नहीं है। यही कारण है कि आज सैकड़ों लोग भगवान राम के नाम पर होने वाली दौड़ में हिस्सा लेने पहुंचे। इसी तरह शहीदों के प्रति हमारी भावनाएं बताती हैं कि हमारे सैनिक हमारा सम्मान हैं। पुलवामा अटैक में शहीद हुए हमारे सैनिकों को देश सदा याद रखेगा और उनकी शहादत पर सदा गर्व करेगा। ओमप्रकाश धनखड़ ने रन4राम मैराथन का आयोजन करने वाली रेवा फाऊँडेशन और जयहिंद जनसेवा फाऊँडेशन को शुभकामनाएं दी और कहा कि ऐसे कार्यों के लिए अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए। रेवा फाऊँडेशन के अध्यक्ष सुनील राव व जयहिंद जनसेवा फाऊँडेशन के अध्यक्ष यतेंद्र राव ने भी विश्वास दिलाया कि देश और समाज के लिए उनके संगठन सदा अग्रणी रहेंगे।

ध्वज ले राम मैराथन में दौडे़ धनखड़
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने भी मैराथन में दौड़ लगाई। सबसे आगे भगवान राम के परम भक्त हनुमान जी का ध्वज लेकर धनखड़ दौड़े तो रन4राम की  छपी टी शर्ट पहनकर सैकड़ों लोग भी दौड़ में शामिल हो गए और इसके बाद सात किलोमीटर लंबी मैराथन वापिस लेजरवैली पार्क में ही समाप्त हुई। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह, सुनील राव, यतेंद्र राव, अरुण यादव, अरविंद सैनी, श्याम यादव, महेश डावरा, रवि बंसल, मनीष चम, सूरज प्रकाश ओझा, नेहा, महेंद्र यादव, विजय कुमार, नरेश यादव आदि मैराथन समिति के पदाधिकारी भी दौड़े। इस मैराथन में हरियाणवी गायक मासूम शर्मा, केडी, एमडी आदि ने भी जमकर अपनी आवाज का जादू बिखेरा, जिस पर लोगों ने जमकर भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगाए।


Previous Post Next Post