पटौदी देहात में एक बार फिर एक ही दिन में 46 नए केस

गुरुग्राम में कोविड-19 से मृतकों की संख्या पहुंची 156 तक

गुरुवार और शुक्रवार को देहात के इलाके में 116 नए केस

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  एक तरफ तो जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दावा किया गया कि अब प्रतिदिन कम से कम 5000 कोरोना कोविड-19 के सैंपल लेकर टेस्ट किए जाएंगे । यह पहल एक अच्छी और सकारात्मक मानी जा रही है । लेकिन बीते कुछ दिनों से जिस प्रकार और जिस तेजी से कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे है,ं नियमित अंतराल पर कोरोना के कारण मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं यह भी कहीं ना कहीं गंभीर चिंता का विषय बन रहे हैं । शुक्रवार को एक बार फिर से कोविड-19 के कारण 3 लोगों की जान चली गई और 339 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं ।

देहात की बात की जाए तो कोविड-19 के लिए अभी तक सबसे साफट टारगेट बने पटौदी देहात में एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ 46 पॉजिटिव केस एक ही दिन में दर्ज किए गए हैं । गुरुवार और शुक्रवार को मिलाकर सिटी से बाहर देहात के क्षेत्र में 116 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को कोरोना कोविड-19 के 301 पीड़ित स्वस्थ होने वालों में शामिल हैं । जिला में अभी भी 2755 कोविड-19 के एक्टिव के बताए गए हैं । जिला गुरुग्राम में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया 17063 अभी तक कोविड-19 के केस दर्ज किए जा चुके हैं । इनमें से 14152 पीड़ित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं । एक दिन पहले गुरुवार को जिला गुरुग्राम में 394 कोविड-19 के नए केस दर्ज किए गए । वही स्वस्थ होने वालों की संख्या 328 बताई गई ।
अब बात करते हैं सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके की । तो पटौदी ब्लॉक में गुरुवार को 39 नए के सामने आए, वहीं शुक्रवार को यह संख्या 46 तक पहुंच गई है । एक दिन पहले ही गुरुवार को सोहना ब्लॉक में 17 नए केस सामने आए , तो शुक्रवार को 8 पॉजिटिव केस सोहना में दर्ज किए गए । सबसे अधिक राहत की बात फरुखनगर ब्लॉक के लिए है , यहां गुरुवार और शुक्रवार को मिलाकर कुल 6 पॉजीटिव केस ही दर्ज किए गए हैं । बदलते मौसम के साथ जिस प्रकार से और जिस तेजी से कोविड-19 के बढ़े हुए आंकड़े सामने आ रहे हैं ,वह निश्चित ही आम जनमानस के लिए चिंता का कारण बने दिखाई दे रहे हैं ।

Previous Post Next Post