मित्रता दिवस पर ब्राह्मण समाज की अनोखी पहल

5 अगस्त को सौ परिवारों को सुखा राशन वितरित करेंगे

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
 ब्राह्मण समाज ने एक अनूठी पहल करते हुए मित्रता दिवस पर जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन साउथ सिटी वन व सिलोखरा गांव में वितरित किया। इस अवसर पर अखिल भारतीय श्री चैरासिया ब्राह्मण महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश शर्मा एडवोकेट ने कहा कि जरूरतमंद लोगों की सेवा करना भगवान की सेवा के बराबर है । परमपिता परमात्मा ने हमें मनुष्य का जीवन दिया है और हम प्राणी मात्र ही एक ऐसे व्यक्ति हैं जो दूसरे प्राणी की  सेवा आसानी से कर सकते हैं। हमें  ऐसे समय में खुलकर मानवता की मदद करनी चाहिए।

कोरोनावायरस नामक बीमारी से आज देश ही नहीं पूरा विश्व इस परिस्थिति से जूझ रहा है। जरूरतमंद की सेवा किसी भी रूप में हो सकती है। हमें गुरूग्राम में एक एक व्यक्ति की सेवा करने में पीछे नहीं हटना चाहिए। सभी सामाजिक संस्थाओं  व  जातिगत संस्थाओं से मेरा अनुरोध है कि वह अपने स्तर पर  जरूरतमंदों लोगों की सेवा करें। प्रसिद्ध समाजसेवी स्नेह लता शर्मा ने कहा कि जिन लड़कियों को रोजगार के क्षेत्र में दिक्कत आ रही है हम उनकी कैंप लगाकर सहायता करेंगे। जिसमें हम जिला प्रशासन व रोजगार कार्यालय की मदद भी लेंगे। जिन लड़कियों की शिक्षा में दिक्कत आ रही है । हम जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर उनकी सहायता करेंगे। झाड़सा ब्राह्मण सभा अध्यक्ष नरेंद्र कौशिक ने कहा कि ब्राह्मण समाज कभी भी जातिवादी नहीं होता । वह हमेशा समाज व देश की भलाई के लिए कार्य करता है। इसी कड़ी में आज मित्रता दिवस पर जरूरतमंद लोगों को सुखा राशन दिया गया।

नमो सेना हरियाणा अध्यक्ष गगनदीप चैहान ने कहा कि जिला प्रशासन, हरियाणा सरकार व भारत सरकार के साथ  मिलकर हम सभी जरूरतमंदों को सूखा राशन देने का  प्रयास करेंगे।  हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की इस समय में मदद करने का प्रयास करेंगे। इसी कड़ी में हम 5 अगस्त 2020 को सौ  जरूरतमंद परिवारों को सुखा राशन वितरित करेंगे । जिसमें उचित दूरी का ध्यान रखा जाएगा व मास्क भी बाटे जाएंगे। गुडगांव विकास मंच सचिव अजय शर्मा ने कहा कि मित्र का मतलब जरूरत में काम आए। आज हम उसी का पालन करते हुए जरूरतमंद लोगों को सुखा राशन वितरित कर रहे हैं। यह कार्यक्रम अप्रेल से चलता आ रहा है और आगे भी चलता रहेगा। इस अवसर पर नमो सेना हरियाणा अध्यक्ष गगनदीप चैहान, गुडगांव विकास मंच सचिव अजय शर्मा,  ब्राह्मण सभा झाड़सा अध्यक्ष नरेंद्र कौशिक , सूरज मेमोरियल स्कूल की प्रधानाचार्य अरूणा यादव, सामाजिक कार्यकर्ता स्नेह लता शर्मा, भाजपा नेता प्रवीण शर्मा , गुंजन मेहता मौजूद थे। 

Previous Post Next Post