60 फ़ीसदी निमोनिया के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
उर्दू के मशहूर कवि व शायर राहत इंदौरी का 70 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रविवार को उनको कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर अरबिंदो अस्पताल में एडमिट किया गया था। राहत ने मंगलवार को ट्वीटर पर खुद के कोरोना संक्रमित होने पर जानकारी दी थी। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें तीन बार हार्ट अटैक आया था जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

निमोनिया के बाद कोरोना की पुष्टि हुई।

राहत के बेटे व युवा शायर सतलज राहत ने बताया कि उनके पिता नियमित जांच के लिए चार महीने से अस्पताल जाते थे। उन्हें चार-पांच दिन से बैचेनी की शिकायत थी जिसके बाद उन्हें अरबिंदो अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल में राहत के फेफड़ों का एक्स-रे करवाया गया तो उन्हें 60 फीसदी निमोनिया हो गया था। जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया तो कोरोना की पुष्टि हुई। कोरोना वायरस व दिल की बीमारी के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया था। 

सभी ने दी श्रद्धांजलि।

राहत इंदौरी की मौत की ख़बर से उनके फैन, राजनीति व बॉलीवुड में ग़म की लहर दौड़ गई है। सभी ने नम आंखों से राहत को अलविदा कहा। 


केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व अन्य ने उनकी मौत पर शोक जताया है।

Previous Post Next Post