बीते 24 घंटे क दौरानें फिर गई एक और जान

अभी भी 919 कोविड-19 एक्टिव केस मौजूद

फतेह सिंह उजाला
गुरुग्राम / पटौदी ।
 जिला में कोरोना कॉविड 19 अब किसी हद तक काबू में आता दिखाई दे रहा है । बीते तीन-चार दिनों से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस की संख्या एक सौ से नीचे ही दर्ज की जा रही है ।

यह वास्तव में बहुत बड़ी राहत की बात है फिर भी घटते पॉजिटिव केस के बीच में कोरोना कोविड-19 के कारण बीते 24 घंटे के दौरान एक और व्यक्ति की जान चली गई। जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के कारण मृतकों का आंकड़ा अब 124 तक पहुंच गया है । शनिवार को और भी बड़ी राहत की बात यह रही है कि जहां 99 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए, वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या 140 । जिला गुरुग्राम में अभी तक एक लाख 5708 कोरोना कॉविड के टेस्ट किए जा चुके हैं । इनमें से 94652 की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है । जिला गुरुग्राम में जब से कोरोना कॉविड 19 ने पांव फैलाए हैं, तब से अभी तक जिला गुरुग्राम में 9166 पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं या इनकी पहचान की गई है । इनमें से 8123 कोरोना कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं ।

देहात की बात की जाए तो शनिवार को सिटी से बाहर देहात कहलाए जाने वाले पटौदी ब्लॉक में कोरोना कोविड-19 के नए 11 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही साथ लगते फर्रुखनगर इलाके में केवल मात्र एक ही नया पॉजिटिव केस सामने आया है । शनिवार को सोहना ब्लॉक में कोरोना कॉविड 19 के सात नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । इस प्रकार देहात के इलाके में शनिवार को कोरोना कॉविड 19 के कुल 18 केस दर्ज हुए हैं । अब देहात में अभी तक कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव दर्ज केस अथवा पहचान किए गए केस की बात की जाए तो पटौदी ब्लॉक में यह संख्या 661 स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताई गई है।  वही पटौदी के साथ लगते हुए ब्लाक फरुखनगर में यह संख्या 186 तक ही सीमित रह गई है । सोहना ब्लॉक की बात की जाए तो यहां शनिवार तक कोरोना कॉविड 19 के 529 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए अथवा पहचान की जा चुकी है । बरहाल औसत अथवा प्रतिशत की बात की जाए तो जिला गुरुग्राम में गुरुग्राम सिटी के मुकाबले देहात में कोरोना कॉविड 19 पाॅजिटिव केस का औसत कहीं ना कहीं अभी भी चिंता का कारण बना हुआ दिखाई दे रहा है। 

Previous Post Next Post