बिना मास्क पहने दुकानदारों के काटे गए चालान

साथ ही मास्क पहनने के लिए दी गई है चेतावनी

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 अब इसे पटौदी नगर पालिका प्रशासन की सुस्ती कहें या फिर पटौदी के प्रशासक एसडीएम की जागरूकता कही जाए । पटौदी के एसडीएम के द्वारा स्वयं बाजार में पहुंचकर ऐसे दुकानदारों के चालान किए गए, जोकि कोरोना कोविड-19 संक्रमण के फैलाव के बावजूद बिना मास्क के ही अपनी दुकानदारी कर रहे थे । जैसे ही एसडीएम के साथ पटौदी नगर पालिका कर्मचारियों की टीम बाजार में पहुंची तो दुकानदारों में खलबली सी मच गई ।
पटौदी एसडीएम के द्वारा इस मौके पर विभिन्न 9 दुकानदारों को मास्क नहीं पहना पाए जाने पर चालान काटे गए । यह चालान पटौदी नगर पालिका प्रशासन के कर्मचारियों के द्वारा काटकर जुर्माने के रूप में अलग-अलग 2 से 5 सौ रूपए तक रकम भी वसूली की गई । जानकारी के मुताबिक पटौदी एसडीएम राजेश कुमार प्रजापत के नेतृत्व में पटौदी नगरपालिका के सेनेटरी इंस्पेक्टर अंकुर चतुर्वेदी सहित अन्य कर्मचारियों के दल ने सैनी स्वीट्स पर 1000/- संतराम एंड सुरेश कुमार फार्म पर 500/- सूरज डेरी पर 200/- पाल स्वीट्स पर 500/- आईएस मेडिकोज पर 200/- ब्रह्मा देवी ट्रेडर्स पर 500/- नवीन कोल्ड ड्रिंक्स 500/- श्री श्याम रसगुल्ला भंडार पर 500/- श्री श्याम फ्रूट्स कंपनी 500/- का जुर्माना करते हुए चालान काटकर यह रकम वसूल की । इसके साथ ही पटौदी एसडीएम राजेश कुमार प्रजापत में बाजार में दुकानदारों को आगाह करते हुए सख्त चेतावनी दी है कि वह स्वास्थ्य मंत्रालय और भारत सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का ईमानदारी और शक्ति के साथ में पालन करें और खरीदारी के लिए आने वाले ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें ।

कोरोना कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना बहुत जरूरी है और यही एकमात्र ऐसा उपाय है जो कि कोरोना कॉविड 19 संक्रमण से आम आदमी को बचाने में सबसे अधिक उपयोगी साबित होता है। एसडीएम राजेश कुमार प्रजापत के मुताबिक इस प्रकार का अभियान पटौदी ,हेलीमंडी और बोहड़ाकला बाजारों में भी समय-समय पर जारी रहेगा । जो भी दुकानदार बिना मास्क पहने हुए मिलेगा ,उसको जुर्माने की रकम भुगतान करने के साथ-साथ चालान भी किया जाएगा ।

इधर इस प्रकार के भी संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले समय में पटौदी तावडू रोड पर सब्जी मंडी में भी अब पटौदी पालिका प्रशासन के द्वारा अचानक दौरा करते हुए एक प्रकार से छापेमारी की जाएगी कि कौन-कौन सब्जी विक्रेता आढ़ती वहां पर करोना कोविड-19 महामारी के चलते बिना मास्क के बैठे हुए अथवा बिना मास्क पहने दुकानदारी कर रहे हैं । सब्जी मंडी में ही ऐसे लोगों के भी चालान किए जाने से इनकार नहीं किया जा सकता जो कि बिना मास्क पहने ही अथवा बिना फेस कवर किए खरीद-फरोख्त के लिए पहुंच रहे हैं । इन सब बातों के अलावा त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है और पटौदी में दुकानों के बाहर बड़ी संख्या में दुकानदारों ने फुटपाथ और चबूतरो पर कथित रूप से कब्जा करते हुए अपने अपनी दुकानें भी मिठाई इत्यादि बिक्री के लिए सजाना आरंभ कर दिया है । अब देखना यह है कि दुकानों के आगे 10 से 15 फुट तक जगह घेर कर बैठने वाले दुकानदारों अथवा मिठाई या अन्य सामान बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ पटौदी पालिका प्रशासन के साथ-साथ पटौदी प्रशासक किस प्रकार की सख्त कार्यवाही को अंजाम में लाएंगे।

और नया पुराने