मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
कोरोना संक्रमण में मामले में दुनियाभर में ब्राज़ील अमेरिका के बाद दूसरे नम्बर पर है। इसी बीच ब्राज़ील के राष्ट्रपति जेयर बोलसेनारो कोरोना टेस्ट करवाया गया है। सोमवार को जेयर बोलसेनारो के फेफड़ों का एक्स-रे किया गया था जिसके बाद उनकी कोरोना का सैंपल लिया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण के बारे में नहीं बताया. ब्राजील के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा कि जांच की रिपोर्ट आज आ सकती है.

जेयर मास्क नही पहनते।

ब्राज़ील में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।  अब तक लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं और हज़ारों लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में जेयर बोलसेनारो मास्क नही पहनते थे।

दुनियाभर में दूसरे नम्बर पर सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले।

अमेरिका के बाद ब्राज़ील में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं। ब्राज़ील में 16 लाख 23 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और 65 हज़ार से ज्यादा मौत हो चुकी हैं। इसके साथ ही हर रोज़ 25 हज़ार से ज्यादा केस आ रहे हैं।

विवादों से घिरे रहते हैं जेयर बोलसेनारो।

ब्राज़ील के राष्ट्रपति जेयर बोलसेनारो अमेज़न के जंगलों व अपनी दक्षिणपंथी नीतियों के कारण विवादों में रहे हैं। साल 2018 में जेयर बोलसेनारो के सरकार में आने के बाद उनकी देश के पर्यावरण की अनदेखी की वजह से आलोचना होती रही है। ब्राज़ील में खनन माफ़िया और सरकारी भष्ट्राचार की वजह से पृथ्वी के फेफड़े कहे जाने वाले अमेज़न के जंगलों की अंधाधुंध कटाई की जा रही है जिसकी वैश्विक स्तर पर आलोचना हो रही है।

ब्राज़ील में बाज़ार खुल रहे हैं।

ब्राज़ील में बढ़ते केसों के बीच सरकार ने बार और रेस्टोरेंट खोलने का एलान किया है। लेकिन सरकार ने 40 फ़ीसदी ग्राहकों के साथ सिर्फ़ 6 घण्टे ही होटलों को खोलने की अनुमति दी है। ब्यूटी सलून भी महामारी के 104 दिनों के बाद खुले हैं जिससे लोगों में उत्साह है।


और नया पुराने