मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
हरियाणा के राज्य मंत्री अनूप धानक ने बयान जारी करते हुए जानकारी दी है कि उकलाना मंडी की मुख्य व सर्विस सड़क का नवीनकरण किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने 2.29 करोड़ रुपये की प्रशासनिक मंजूरी दी है। जिससे उकलाना मंडी के व्यापारियों व किसानों को राहत की सांस मिलेगी।

किसानों और व्यापारियों की मांग को पूरा किया।

पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने आज एक बयान जारी कहा कि किसानों व व्यापारियों की अनाज मंडी के मुख्य व सर्विस रोड़ के नवीनकरण की लंबे समय से मांग थी क्योंकि रोड़ की जर्जर हालात से किसानों व व्यापारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

25 गांव के हज़ारों किसानों व व्यापारियों को फ़ायदा होगा।

अनूप धानक ने बताया कि इस सड़क का निर्माण 2002-03 में किया गया था लेकिन अब समय के साथ इसकी हालात जर्जर हो गयी थी। किसानों व व्यापारियों की मांग पर उन्होंने प्रशासन से सड़क के नवीनकरण का एस्टीमेट तैयार करने का आदेश दिया था। इसके बाद सरकार द्वारा अनाज मंडी का मुख्य व सर्विस सड़क के नवीनकरण के लिए 2.29 करोड़ की स्वीकृति दी गई है ताकि किसानों व व्यापारियों को सुविधा हो सके। उन्होंने आगे बताया कि सड़क के नवीनकरण से यहां अनाज बेचने आये 25 गांवों के हज़ारों किसानों व व्यापारियों को फायदा होगा। अनाज़ बेचने आये किसानों को सड़क बन जाने के बाद असुविधा का सामना नही करना पड़ेगा व आम जनमानस को भी ख़राब सड़कों की दिक्कत से निज़ात मिलेगी। 


सरकार की प्राथमिकता प्रदेश के अन्नदाता हैं।

राज्यमंत्री अनूप धानक ने मीडिया को बताया कि सरकार की प्राथमिकता किसानों को सुविधा देना है ताकि किसान अच्छी फ़सल पैदा करने के साथ अपनी फ़सल को सुविधाजनक मंडी तक मुहैया करा सके। इसके अलावा सरकार मंडियों में किसानों व व्यापारियों के लिए समुचित प्रबंध किये जा रहे हैं वहीं किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड, किसान पशुधन क्रेडिट कार्ड, फसलों का बीमा जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं। सरकार उन सभी सुविधाओं को लेकर तत्पर है जिससे किसानों की आमदनी को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जा सके।

और नया पुराने