मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
हाल ही में उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में एक पत्रकार की हत्या के बाद मध्यप्रदेश में भी बदमाशों ने पत्रकार की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर पुतरीखेरा गांव में पत्रकार सुनील तिवारी शाम को अपने भाई के साथ बाइक पर जा रहे थे तभी गांव के कुछ बदमाशों ने दोनों को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया और बाद में सुनील तिवारी की गोली मार दी। उन्हें अस्पताल भर्ती करवाया गया तो वहां उनकी मौत हो गयी। सुनील दैनिक अखबार में काम करते थे। शुरुआती जांच में गांव की ज़मीन का मामला नज़र आ रहा है।
पुरानी रंजिश के चलते की गई हत्या।

जांच अधिकारी बलराम सिंह पनिहार ने बताया की सुनील कुमार की हत्या के अपराध में अवधेश तिवारी, नरेंद्र तिवारी, अनिल तिवारी समेत 7 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज़ किया गया है। उन्होंने बताया कि सुनील की गांव के लोगों के ख़िलाफ़ पुरानी रंजिश थी जिसके चलते उनकी हत्या की गयी है। 

वीरवार को एडिशनल एसपी प्रतिभा त्रिपाठी ने बताया' "मैंने घटनास्थल का मुआयना किया है। प्राथमिक जांच में यह मामला जमीन को लेकर पुरानी रंजिश का लगता है। हमारे पास जमीन विवाद से संबंधित शिकायत पहुंची थी। हमने उसे लेकर कार्रवाई की थी।"

सुनील कुमार ने की थी पुलिस में शिकायत लेकिन नही हुई कोई सुनवाई।

गौरतलब है की सुनील कुमार ने दो माह पहले आरोपियों के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत में शिकायत की थी और पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव को दिए आवेदन में आरोपियों से जान का ख़तरा होने की बात कही थी।  परिजनों ने बताया कि पुलिस आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि सुनील ने एक वीडियो जारी कर बदमाशों से जान का ख़तरे की आशंका जताई थी और जिले के अधीक्षक व उपायुक्त से सुरक्षा की मांग की थी।
Previous Post Next Post