घटना हेलीमंडी आरओबी के साथ पालिका मार्केट की

चोरों ने शूज, लोवर व अन्य सामान हाथ साफ किया

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कोविड-19 महामारी को देखते हुए सरकार के द्वारा विशेष रुप से रात्रि के समय कर्फ्यू घोषित किया हुआ है । रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू काल का समय तय किया हुआ है। लेकिन लगता है यही रात्रि कालीन कर्फ्यू चोरों को अपने हाथ की सफाई दिखाने के लिए सबसे अधिक अनुकूल लगने लगा है ।

कर्फ्यू समय के दौरान ही अज्ञात चोरों ने दुकान के ताले चटकाए और हजारों रुपए के सामान पर हाथ साफ कर फरार हो गए । यह घटना सोमवार-मंगलवार  रात्रि के दौरान हेली मंडी में रेलवे और ब्रिज के साथ पालिका मार्केट की है । दुकान में चोरी होने की घटना का मंगलवार सुबह उस समय भेद लगा जब आसपास लोगों का आवागमन हुआ और लोगों ने दुकान का शटर आधा उठा हुआ देखा। इसके बाद दुकान के मालिक को सूचना दी गई । दुकान मालिक ने मौके पर पहुंचे हेलीमंडी पुलिस को चोरी की घटना के बारे में जानकारी दी । मौके पर पुलिस ने पहुंचकर हालात का जायजा लेकर मौका मुआयना किया ।

पीड़ित दुकानदार मुकुंद के मुताबिक अज्ञात चोर रात के समय आए होंगे और उन्होंने शटर का सेंटर लॉक तोड़कर दुकान में से विभिन्न प्रकार का सामान चोरी कर लिया। पीड़ित दुकानदार मुकुंद के मुताबिक अज्ञात चोर दुकान से स्पोर्ट्स शूज, लेदर शूज, लोवर विभिन्न किस्म की स्लीपर और दैनिक उपयोग में आने वाले अंडर गारमेंट्स इत्यादि भी चोरी कर ले गए। चोरी हुए सामान की कुल कीमत लगभग 35000 के आसपास है । पीड़ित दुकानदार के मुताबिक गल्ले में इतनी अधिक नकदी नहीं थी जोकि चोरों के काम आ सकती थी । क्योंकि आजकल काम धंधा किसी हद तक कम अथवा ठप होने के कारण इतनी अधिक दिन भर में दुकानदारी भी नहीं होती । जो कुछ भी दुकानदारी होती है वह बिक्री की रकम अपने साथ सायं के समय घर ले जाता है । कुछ खुल्ले पैसे अथवा थोड़ी बहुत रकम ही गल्ले में मौजूद रहती है।  पालिका बाजार मार्केट में इस प्रकार से अज्ञात चोरों के द्वारा दुकान का शटर तोड़ने और दुकान से विभिन्न प्रकार के सामान पर हाथ साफ कर फरार होने के बाद इस घटना का पता लगते लगने के बाद आसपास के दुकानदारों सहित मार्केट के अन्य लोगों में भी डर का माहौल पैदा हो गया है ।

वही हेलीमंडी पुलिस का दावा है कि पुलिस का प्रयास है कि जल्द से जल्द चोरों की पहचान कर ली जाए और आसपास जो भी सीसीटीवी लगे हुए हैं उनकी फुटेज की भी जांच की जा रही है जिससे कि चोरों की पहचान की जा सके।

Previous Post Next Post