होम्योपैथिक डॉक्टर जयंत चैधरी ने दी मेडिसन

इस विशेष कैंप में 600 लोगों ने उठाया फायदा

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
आयुष मंत्रालय के निर्देशानुसार पटौदी के एसडीएम के आदेश पर पटौदी लघु सचिवालय में होम्योपैथिक इम्यूनिटी बूस्टर मेडिसिन वितरण का विशेष कैंप आयोजित किया गया। इस विशेष कैंप में हेलीमंडी स्थित होम्योपैथिक डिस्पेंसरी की मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर जयिता चैधरी के द्वारा लोगों को साथ-साथ लघु सचिवालय में कार्यरत विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को होम्योपैथिक मेडिसन आर्सेनिकम एल्बम 30 का वितरण किया गया ।

डॉक्टर चैधरी के मुताबिक होम्योपैथिक दवाई अथवा मेडिसन कोरोना कोविड-19 महामारी के समय में आम लोगों सहित विशेष रुप से बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों की इम्युनिटी बढ़ाने में बहुत ही उपयोगी साबित हो रही है । यही कारण है कि पटौदी लघु सचिवालय के साथ-साथ अन्य स्थानों पर भी होम्योपैथिक मेडिसन आर्सेनिकम एल्बम 30 वितरण का कैंप आयोजित किए जा चुके हैं । इनमें हजारों की संख्या में लोगों को होम्योपैथिक की यह मेडिसन दी गई है, जिससे कि आम आदमी विशेष रूप से बच्चे महिलाएं और बुजुर्ग अपनी यूनिटी को बढ़ाने के साथ-साथ बरकरार रख सके ।
उन्होंने कहा कि कोरोना कॉविड 19 से बचाव के लिए सरकार के द्वारा जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक हम सभी को मास्क अवश्य पहनना चाहिए । इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस को बना के रखना भी जरूरी है। वही साफ-सफाई का भी विशेष रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि खानपान में सावधानी रखने के जरूरत है। जयिता चैधरी ने कहा कि यथा संभव ऐसे गर्मी के मौसम में ठंडी पेय पदार्थ , खाद्य वस्तुओं के इस्तेमाल से जितना संभव हो उतना बचना ही बेहतर रहेगा । जहां तक संभव हो सके गरम अथवा निवाया पानी का सेवन नहीं करना कोरोना कोविड-19 महामारी को देखते हुए सभी के लिए उपयोगी साबित हो सकता है ।

और नया पुराने