मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
प्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए हिसार स्थित गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट के विभिन्न कोर्सों के आवेदन की तारीख़ बढ़ाने का फैसला किया है। बीटेक व बी०फ़ार्मेसी को छोड़कर सभी ग्रेजुएशन कोर्सों के आवेदन की अंतिम तारीख़ 27 जुलाई तक बढ़ा दी है।

यूनिवर्सिटी कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा, "कोरोना महामारी के चलते विद्यार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में हमने ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के कोर्स में दाख़िले के आवेदन की तारीख़ बढ़ाने का फ़ैसला किया है। अंडर ग्रेजुएशन में दाख़िले के लिए 27 जुलाई व पोस्ट ग्रेजुएशन में 4 अगस्त तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।"

पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में दाख़िले के आवेदन को 4 अगस्त तक बढ़ा दिया है। ऐसे में उम्मीद है कि सीबीएसई के बाद हरियाणा शिक्षा बोर्ड भी 12वीं की परीक्षा का परिणाम जल्द ही घोषित कर दे जिससे यूजी के छात्रों को दाख़िले में आसानी होगी।

पहली बार मेरिट के आधार पर दाख़िला।

बता दें कि यूनिवर्सिटी ने कोरोना संकट के चलते पहली बार परीक्षा की बजाय मेरिट के आधार पर दाख़िले देने की प्रक्रिया अपनाई है। 

गौरतलब है की इससे पहले विभिन्न कोर्सों की अंतिम तारीख़ 15 जुलाई थी लेकिन 12वीं की परीक्षा के परिणाम में देरी होने की वजह से बहुत से छात्रों को आवेदन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में शुक्रवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अंतिम तारीख़ को 27 जुलाई तक बढ़ाने का फ़ैसला किया है।

और नया पुराने