गुरुवार को 139 में से देहात में 48 पॉजिटिव केस दर्ज

कुल पॉजिटिव केस का देहात में 34 प्रतिशत औसत

अकेले पटौदी ब्लॉक में ही 17 प्रतिशत का औसत

बीते 24 घंटे में गई एक व्यक्ति की ओर जान

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कोविड-19 के बीते तीन-चार दिनों से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में जो आंकड़े सामने आ रहे हैं , उससे यही महसूस होने लगा है कि आप कोरोना कोविड 19 की पकड़ देहात के इलाके में मजबूत होती जा रही है । गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक देहात कहलाने वाले पटौदी फर्रुखनगर और सोहना ब्लाक तीनों क्षेत्रों को मिलाकर 48 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं।

जबकि पूरे जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड 19 के पाॅजिटिव केस की संख्या 139 ही है । बीते 24 घंटे के दौरान गुरुग्राम सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके पटौदी में गुरुवार को एक बार फिर से 23 पाजीटिव केस दर्ज किए गए हैं , 1 दिन पहले बुधवार को यह संख्या 22 थी । पटौदी के साथ लगते फर्रूखनगर ब्लॉक में महज 2 पोजिटिव केस ही गुरुवार को सामने आए हैं । वही सोहना ब्लॉक में भी गुरुवार को कोरोना केस का आंकड़ा 23 दर्ज किया गया है , जबकि 1 दिन पहले यह संख्या 17 तक सीमित थी । अभी तक पटौदी ब्लॉक जिसमें ग्रामीण इलाके के साथ-साथ पटौदी और हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र भी शामिल है , यहां कुल 549 कोविड-19 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । फरुखनगर ब्लॉक में यह संख्या 164 तक ही सीमित है । सोहना ब्लॉक में भी कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है, गुरुवार तक यहां कुल संख्या 409 तक पहुंच गई है।

अब बात करते हैं जिला गुरुग्राम की । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुवार को बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में 139 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं , अथवा इनकी पहचान हुई है। वही स्वस्थ होने वालों की संख्या 85 बताई गई है । बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के कारण एक और व्यक्ति की मौत होने की जानकारी दी गई है । इस प्रकार मृतकों की संख्या 119 तक पहुंच गई है । अभी तक जिला गुरुग्राम में 8266 कोरोना कॉविड 19 के पाजीटीव केस की पहचान की जा चुकी है और इनमें से 6995 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होगी डिस्चार्ज किए जा चुके हैं । वही गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में एक्टिव केस का आंकड़ा 1152 बताया गया है । अब सवाल यह आ जाता है कि संपूर्ण जिला ग्राम में कोविड-19 के पॉजिटिव केस के कुल संख्या सामने आ रही है और सिटी से बाहर देहात  कहलाने वाले पटौदी और सोहना में जिस प्रकार से पॉजिटिव केस की संख्या सामने आ रही है,  दोनों के अंतर को देखते हुए यही लगता है कि अब कोरोना कॉविड 19 की पकड़ देहात की तरह मजबूत होती जा रही है । जो कि बरसात और मानसून का सीजन शुरू होने के साथ-साथ अब और भी अधिक चिंता का विषय बनता जा रहा है ।

Previous Post Next Post