खरीफ फसल की खरीद पर अधिकारियों के साथ की बैठक

जमीन का सत्यापन खरीफ सीजन के शुरु होने से पहले कराये

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
 मार्केट कमेटी कार्यालय फर्रुखनगर में एसडीएम पटौदी ना. प्रदीप कुमार ने खरीफ फसल की खरीद को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक में फसल खरीद के दौर आने वाली समस्याओं पर विचार विर्मश किया गया। बैठक के उपरांत एसडीएम ने मंडी का दौरा किया और खरीफ की फसल की खरीद से पूर्व बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज आदि व्यवस्था दुर्रुस्त करने के आदेश दिए।
 
एसडीएम पटौदी ना. प्रदीप कुमार ने बताया कि सरकार के निर्देश द्वारा बाजरे की खरीद का कार्य ऑन लाइन किया जाएगा। इसलिए किसानों की फसल और जमीन का सत्यापन खरीफ सीजन के शुरु होने से पहले कराया जाना जरूरी है। मंडी में ऑन लाइन गेट पास काटने के लिए तीन कम्प्यूटर ऑपरेटर नियुक्त किए जाएंगे। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पूरी मंडी में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। पीने के पानी की व्यवस्था जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग द्वारा, सफाई व्यवस्था नगरपालिका फर्रुखनगर द्वारा कराई जाएगी। अनाज मंडी की जर्जर सड़क को दुर्रुर्स्थ कराने के लिए पेच वर्क किया जाएगा।
सरकार की खरीद सम्बंधि योजनाओं को दर्शाने के लिए मंडी में बैनर लगाए जाये। किसानों को मंडी में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए  हैल्प डैक्स लगाया जाये ताकि किसान अपनी समस्याओं को सांझा कर सके और समय पर समस्या का समाधान किया जा सके।  इस मौके पर मार्केट कमेटी के सचिव मनीष रोहिल्ला, पटौदी मार्केट कमेटी सचिव नरेंद्र यादव, मंडी सुपरवाइजर विजय कुमार, मैनपाल यादव, अशिष यादव, सोनू आदि मौजूद थे।

Previous Post Next Post