कोरोना से रिकवरी में चंडीगढ़ टॉप पर

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन इस बीच देश के लिए एक खुशखबरी ये है की हमारी कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट बेहद अच्छी है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई रीसर्च मे ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ टॉप पर है जहां पर रिकवरी रेट देश में सबसे बेहतर है। रिसर्च में बताया गया है कि चंडीगढ़ में 82.3 प्रतिशत की दर से कोरोना संक्रमित मरीज़ ठीक हो रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई रिसर्च में रिकवरी रेट में मेघालय दूसरे स्थान पर, राजस्थान तीसरे स्थान पर, चौथे पर उत्तराखंड व पांचवें स्थान पर छत्तीसगढ़ है।

चंडीगढ़ में जून में कम हुए मुकाबले।

चंडीगढ़ में अब तक 450 मरीजों में से 389 मरीज़ ठीक हो चुके हैं। इससे रिकवरी रेट में एक फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वीरवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 15 राज्यों पर रिसर्च जारी की गई है जिनकी रिकवरी रेट सबसे बेहतर रही है। अच्छी ख़बर ये है मई के मुकाबले जून में मरीज़ों की संख्या कम हुई है। 

स्वास्थ्य विभाग की कड़ी मेहनत रंग लाई।

चंडीगढ़ में शुरुआत में कोरोना के मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ रही थी लेकिन अब मरीज़ों की संख्या कम है। ये सब डॉक्टरों, नर्सिग स्टाफ़, अन्य हैल्थ वर्कर्स की कड़ी मेहनत का नतीजा है। डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ़ दिन-रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जान जोखिम में डाल को मरीज़ों का इलाज कर रहे हैं।

हरियाणा 13वें नम्बर पर।

वहीं इस लिस्ट में हरियाणा 13वें स्थान पर है। हरियाणा का रिकवरी रेट 70 फ़ीसदी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 251 है लेकिन अच्छी ख़बर ये है की 11,019 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं।
Previous Post Next Post