हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड लेगा 10वी व बाहरवीं की शेष बची परीक्षा, 
लॉक डाउन के चलते स्थगित हुई थी बोर्ड की परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच मे होगी परीक्षा बोर्ड चैयरमेन डॉ जगबीर सिंह ने दी जानकारी कहा 11वी में साइंस लेने वाले छात्रों को देनी होगी 10वी की साइंस की परीक्षा,11वी में साइंस नही लेने वालों की नही होगी परीक्षा 

भिवानी। 
हरियाणा में बोर्ड परीक्षा के दौरान 10वी व बाहरवीं की बोर्ड की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। यह परीक्षा अब 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच मे होगी। बोर्ड इसके लिए तैयारी में लग गया है। हालांकि बोर्ड 10 वी कक्षा के उन विद्यार्थियों की ही परीक्षा लेगा जो 11 वी साइंस लेंगे। साइंस नही लेने वाले छात्रों की साइंस की परीक्षा नही होगी। इसके लिए बोर्ड अलग के शेड्यूल जारी करेगा। 12 वी की परिक्षा 1 से 15 के बीच मे ही होगी। बोर्ड 10वी की परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित करेगा।
वी ओ 1 :- हरियाणा के छात्रों को अब बोर्ड की परीक्षा के लिए अपनी तैयारी फिर से शुरू करनी होगी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चैयरमेन डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड 1 से 15 जुलाई के बीच मे ही 12वी कक्षा की परीक्षा का आयोजन करेगा। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी मानकों को भी माना जायेगा। बोर्ड ने तय किया है कि रोल नम्बर वही रहेगा लेकिन सोशल डिस्टनसिंग का पालन हो इसके लिए बोर्ड परीक्षा के सेंटर बदल सकता है।
वी ओ 2 :-डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड की परीक्षा का शेड्यूल भी बच्चो को पहले बताया जाएगा। चैयरमेन ने बताया कि 10 वी का साइंस का पेपर उन्ही छात्रों को देना होगा जो छात्र 11वी में साइंस लेना चाहेंगे। हालांकि बोर्ड 10वी की कक्षा का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित कर देगा। जिसके लिए सभी व्यवथा पूरी की जा रही है। उन्होंने बताया कि 10वी की 4 परीक्षा हो चुकी थी उसी का रिजल्ट दिया जाएगा 5वी परीक्षा साइंस की थी जो नही हो पाए थी। अब 4के आधार पर ही रिजल्ट घोषित किया जायेगा।
बाइट बोर्ड चैयरमेन डॉ जगबीर सिंह
वी ओ 4 बोर्ड चैयरमेन ने बताया कि 12वी कक्षा की परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित होगी। इस परीक्षा में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिये गए सभी मानकों का ध्यान दिया जाएगा।
बाइट डॉ जगबीर सिंह, चैयरमेन
और नया पुराने