मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमारत खान ने 11 सितम्बर 2001 के अमेरिकी में किये गए आतंकी हमले को अंज़ाम देने वाले अलक़ायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' कहा है।

इमरान खान ने संसद में दिया भाषण।

गुरुवार को इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में दिए भाषण में कहा, " मैं वो कभी नही भूल सकता जो पाकिस्तानियों के लिए शर्मिंदा करने वाला वाक्या हुआ। अमेरिकियों ने एबटाबाद में आकर ओसामा बिन लादेन को मार दिया, ओसामा शहीद हुए। उसके बाद पूरी दुनिया ने हमे गालियां दी, बुरा भला कहा। हमारा सहयोगी हमारे ही मुल्क में आकर किसी को मार रहा है और हमे बता नही रहा है। अमेरिका के लिए जंग में 70 हज़ार पाकिस्तानियों ने जान गंवाई"।

पाकिस्तान ने दी थी पनाह।

अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 11 सितम्बर 2001 को हमले में 2,996 मौत हुई थी। इस हमले की जिम्मेदारी अलक़ायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन ने ली थी। इस हमले के बाद लादेन पूरी दुनिया की नज़रों में आ चुका था, अमेरिका ने इसके ख़ात्मे के लिए पूरी ताकत लगा दी थी। लेकिन अमेरिका को सफलता नही मिली। 2011 में अमरीकी ख़ुफ़िया एजेंसियों को पता चला कि दुनिया के सबसे बड़े आतंकी ने पाकिस्तान में पनाह ली है। इसके बाद अमेरिका के नेवी सील के स्पेशल कमांडों की टीम ने रात को ऑपरेशन में ओसामा बिन लादेन को परिवार सहित मार गिराया।

पाकिस्तान में आतंकी खुले आम घूम रहे हैं - अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट।

हाल ही में अमेरिका द्वारा जारी की गई ख़ुफ़िया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में आतंकी सरेआम ही नही घूम रहे हैं बल्कि पाकिस्तान में आतंकवाद फल-फूल रहा है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान आतंकवादियों का गढ़ बनता जा रहा है। जैश ए मुहम्मद के सरगना और यूएन द्वारा आतंकी घोषित मसूद अजहर और 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले को अंजाम देने वाला हाफ़िज़ सईद पाकिस्तान में घूम रहा है।
और नया पुराने